वाराणसी – मुस्लिम बाहुल कोइला बाज़ार में लगा पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा, फुका आतंकवाद का पुतला

तारिक आज़मी

वाराणसी। पुलवामा में शहीद सैनिको के लिये जनता का आक्रोश थमने का नाम नही ले रहा है। लगातार देश के विभिन्न हिस्सों में बंद, प्रदर्शन, कैंडल मार्च आदि के कार्यक्रम आयोजित हो रहे है। इस बीच आज वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र कोइला बाज़ार से सपा कार्यकर्ताओ और क्षेत्रीय नागरिको ने एक कैंडल मार्च निकाला और आतंकवाद का पुतला फुका।

कार्यक्रम में कैडल मार्च कोइला बाज़ार चौराहे से निकला और सैकड़ो की ताय्दात में मुस्लिम युवक हाथो में तिरंगा लेकर हिंदुस्तान जिन्दाबाद और पकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुवे मछोदरी पार्क तक गये। यहाँ चौराहे पर आतंकवाद का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया गया। इसके बाद पार्क में ही मोमबत्तिया जलाकर दो मिनट का शहीदों के सम्मान में मौन रखा गया। इस मार्च में लगातार पकिस्तान मुर्दाबाद और शहीदों हम शर्मिंदा है आपके कातिल जिंदा है जैसे गगनभेदी नारे गूंज रहे थे।

इस अवसर पर संबोधित करते हुवे मोहम्मद अजफर (गुड्डू मास्टर) ने कहा कि कायरो की तरह पाकिस्तान हमेशा पीठ पर वार करता रहता है। मगर अब हमारे बर्दाश्त की सीमा समाप्त हो चुकी है। सरकार को अब इन आतंकियों को उनकी ही भाषा में जवाब देना ज़रूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि मुल्क इस कांड का बदला चाहता है। इस अवसर पर सपा के वरिष्ठ नेता इरशाद अहमद ने कहा कि देश को इस समय आतंकियों से मुठभेड़ करना है, इस मुठभेड़ में 56 इंच के सीने की नही बल्कि आतंकियों के सीने में दो इंच के गोली की ज़रूरत है। पाकिस्तान से अब गलबहिया बंद होनी चाहिये और इस घटना का मुहतोड़ जवाब देने की आवश्यकता है।

इस मौके पर अपने संबोधन में सपा के वरिष्ठ नेता किशन दीक्षित ने कहा कि वर्त्तमान सरकार को स्वर्गीय इन्द्रा गांधी से सबक और प्रेरणा लेते हुवे अब पाकिस्तान के एक और टुकड़े करने चाहिये। पाकिस्तान हमेशा नापाक हरकतों के वजह से हमको पीठ पर खंजर घोप्ता आया है अब इसका जवाब देना बहुत ज़रूरी हो गया है। मुल्क पाकिस्तान से बदला चाहता है। पूरा देश शहीद सैनिको के साथ खड़ा है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से किशन दीक्षित, इरशाद अहमद, अजफर अली, राहुल कन्नौजिया, अयान अहमद, सिराज कुरैशी, अकरम खान, स्वयम यादव, अब्दुर्रह्मान, अभिषेक यादव गुड्डू, बुनियाद खान मामा, ज़ाहिर अली, अज़हर अली आदि लोग उपस्थित थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *