नौरंगा व भुवाल छपरा के संवेदनशील बूथों पर पहुंचे डीएम-एसपी

-गांव में भ्रमण किया, लोगों को निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की

अंजनी राय

बलियाः लोकसभा चुनाव को देखते हुए बूथों खाासकर संवेदनशील बूथों पर विशेष नजर है। जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह खंगारौत व पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बैरिया तहसील के नौरंगा व भुवाल छपरा जैसे सुदूर व संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारी द्वय फोर्स के साथ पूरे गांव का भ्रमण किया। ग्रामीणों से भी मिले और निर्भीक होकर मतदान प्रक्रिया में भाग लेने को कहा।

डीएम-एसपी भुवाल छपरा स्कूल पर गए और वहां मुलभूत सुविधाओं की उपलब्धता की जांच की। शौचालय, दिव्यांगों के लिए रैम्प, बिजली व पेयजल, भवन, साफ सफाई, आदि व्यवस्था को देखा। थोड़ी बहुत मिली कमियों को दूर कराने का निर्देश तहसील प्रशासन को दिया। बिहार प्रांत से सटा क्षेत्र होने के नाते वहां की लोकेशन आदि के बारे में जिलाधिकारी ने जानकारी ली। वहां किस प्रकार की परेशानी की सम्भावना हो सकती है, इसके बारे में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों संग चर्चा की। उन्होंने साफ कहा कि चुनाव को सकुशल सम्पन्न तो कराना ही है, ज्यादा से ज्यादा लोगों की मतदान प्रक्रिया में सहभागिता सुनिश्चित करानी है। पुलिस अधीक्षक ने साफ किया कि निर्वाचन में शांति भंग करने की कोशिश भी करने वालों को पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। वहां के कठिन मार्ग पर चर्चा हुई। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक/सीओ बैरिया उमेश कुमार, तहसीलदार रामनारायण वर्मा, बैरिया थाना प्रभारी अनिल चन्द तिवारी, उपनिरीक्षक लालबहादुर यादव आदि मौजूद थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *