अति. प्रा. स्वा. केंद्र पर धमकी सीएमओ, व्यवस्था देख जताई नाराजगी

प्रदीप दुबे विक्की

भदोही। जिले की मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. लक्ष्मी सिंह आज शुक्रवार को 01ः30 बजे जंगीगंज अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की हकीकत परखने के लिए औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तो सभी चिकित्सक न कर्मचारी मौजूद मिले। लेकिन बदहाल सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं को देख उन्होने नाराजगी जताते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ. छत्रपाल को फटकार लगाते हुए सफाई व्यवस्था में सुधार लाने की कड़े शब्दों में चेतावनी दी।

उन्होने कहा कि सफाई व्यवस्था में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होने डिलिवरी रूम सहित बेड का भी निरीक्षण किया। डिलिवरी रूम में जहां गंदगी देख उन्होने प्रभारी चिकित्साधिकारी की जमकर क्लास ली वहीं बेड पर चादर नदारत थी। उन्होने चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह कि लापरवाही किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होने आगे से इस तरह की लापरवाही न करने की बात कहते हुए कहा कि व्यवस्था दुरूस्त कर लिया जाये। कहा कि यदि इस तरह की लापरवाही दुबारा देखने को मिली तो कार्रवाई तय है।

उसके बाद उन्होने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आये मरीजों से दवाओं सहित अन्य मामलों पर बातचीत की। जहां मरीजो ने सुविधाओं के बारे में बताया। उन्होने कहा कि मरीरजों को किसी भी कीमत पर असुविधाएं न हो। क्योंकि प्रदेश की सरकार गरीब मरीजों के उपचार को लेकर काफी गंभीर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *