मोदी जी से बड़ा झूठा इन्सान मैंने अभी तक नही देखा, सरकार बालकोट में हुवे सर्जिकल स्ट्राइक के फोटो पेश करे – दिग्विजय सिंह  

आदिल अहमद

इंदौर: भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के बालकोट में हुवे सर्जिकल सर्जिकल स्ट्राइक पर अब विपक्ष ने उँगलियाँ उठाना शुरू कर दिया है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद हुवे इस सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कल शनिवार को केंद्र सरकार से भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान के बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं। उन्होंने कहा कि हम भारतीय वायुसेना द्वारा किये गये इस आतंकी ठिकानों पर कार्यवाही हेतु कोई सवालिया निशान नही लगा रहे । बल्कि पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों के खिलाफ भारतीय वायुसेना की हालिया कार्रवाई जो खुले स्थान पर हुई है की तस्वीरे मांग रहे है।

उन्होंने कहा कि किसी भी घटनाक्रम के बारे में सैटेलाइट तकनीकी के माध्यम से सारी तस्वीरें सामने आ जाती हैं। इसी तकनीक के सहारे अमेरिका की सरकार ने ओसामा बिन लादेन के बारे में जिस तरह विश्व के सामने सबूत पेश किये थे, और पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों के बारे में बताया था, उस तरह का प्रमाण हमारी भारत सरकार भी देने चाहिए।

इसी क्रम में उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन को वापस लौटाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बधाई देते हुए कहा कि खान को अब एक और बहादुरी दिखाते हुए हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकी सरगनाओं को भारत के हवाले कर देना चाहिए। दिग्विजय सिंह ने मीडिया से रूबरू होते हुवे कहाकि मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इस बात के लिये बधाई देता हूं कि उन्होंने अच्छे पड़ोसी होने का नया रास्ता दिखाया और भारतीय वायुसेना के जांबाज अधिकारी को हमें वापस लौटा दिया, लेकिन अब उन्हें बहादुरी दिखाते हुए हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे कुख्यात आतंकवादियों को भी हमें सौंप देना चाहिए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और खान की अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं के मंसूबे थे कि अभिनंदन की स्वदेश वापसी के एवज में हिंदुस्तान के साथ सौदेबाजी की जानी चाहिए थी। इस सौदेबाजी के बगैर भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर को लौटाये जाने के कारण पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के खिलाफ उनके देश में काफी बयानबाजी की गई है।

बताते चले कि खबरों का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कन्याकुमारी में कहा था कि मुंबई पर 26/11 आतंकी हमलों के बाद भारतीय वायुसेना सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहती थी, लेकिन कांग्रेस नीत यूपीए सरकार ने इसमें अड़ंगा लगाया। इस सम्बन्ध में पूछे गये सवाल के जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं इतना ही कह सकता हूं कि नरेंद्र मोदी जी से बड़ा झूठा व्यक्ति हमने अब तक नहीं देखा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *