प्रियंका गाँधी ने शुरू किया “गंगा जमुना तहजीब यात्रा” देखे मौके का फोटो

तारिक खान/आफताब फारुकी

प्रयागराज. हजारो वायरल संदेशो और फर्जी पोस्ट के बावजूद भी आज प्रियंका गाँधी ने अपने नाना पंडित जवाहर लाल नेहरू और दादा फ़िरोज़ गाँधी के जन्म स्थली से गंगा जमुनी तहजीब यात्रा की शुरुआत किया।

बताते चले कि दो दिनों से सोशल मीडिया पर लगातार सन्देश वायरल हो रहा था कि प्रियंका गाँधी की गंगा जमुनी तहजीब यात्रा नही होगी। कांग्रेस खेमा इसके ऊपर लगातार खामोश था। आखिर कल कांग्रेसी मुखर हुवे और खुल कर बयान दिया,

हमसे बात करते हुवे वाराणसी के कांग्रेस प्रवक्ता शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि ये सभी फर्जी पोस्ट वायरल हो रही है। प्रियंका जी के कार्यक्रम यथावत है और वह इस यात्रा में आ रही है। वही कांग्रेस के जुझारू नेता और पूर्व विधायक अजय राय ने कहा की जनता को गुमराह करने के लिए विरोधी दल ने साजिशो के तहत इस तरह का भ्रामक सन्देश वायरल किया था ताकि जनता की भीड़ अपनी पसंदीदा नेता को देखने न आ सके। मगर इसके विपरीत आज इलाहाबाद में उमड़ा जनसैलाब इस बात का बोधक है कि प्रियंका गाँधी की लोकप्रियता अन्य विरोधी दलों के नेताओ से कही अधिक है।

वही कांग्रेस के युवा नेता लड्डू शाह ने हमसे बात करते हुवे कहा कि ये भाजपा की एक चाल थी ऐसे भ्रामक मैसेज को कुछ बिकाऊ लोगो के हाथो से प्रचारित करवा कर वह अपने दिल में प्रियंका जी के लिए बैठी दहशत को कम करना चाहते थे, मगर जनता का मिला अपार प्रेम उनके मंसूबो पर पानी फेर गया है।

बहरहाल उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज इलाहाबाद से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत कर चुकी है। इसका समापन कल यानी 19 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होगा।

प्रियंका के इस दौरे को लेकर विरोधी दलों में कही न कही बेचैनी दिखाई दे रही है। प्रियंका ने सक्रिय राजनीती में आने के बाद जिस प्रकार से कांग्रेस की ज़मीन प्रदेश में मजबूत हो रही है वह अन्य दलों के लिए चिंता का विषय बन रही है। कल प्रियंका वाराणसी के बुनकर इलाको में भी घूमेगी।

आज प्रयागराज में प्रियंका गाँधी ने पूजा अर्चना से इस यात्रा की शुरुआत किया। उनकी जनता के बीच प्रोटोकाल तोड़ कर चले जाने की आदत बरबस राजीव गाँधी की याद को ताज़ा कर गई। राजीव गाँधी भी आम जनता के बीच इसी तरह प्रोटोकाल तोड़ कर चले जाते थे। इस यात्रा के तहत प्रियंका पूर्वांचल में लोकसभा चुनावों का बिगुल फुकेगी। बताते चले कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए उचित प्रत्याशी पर भी प्रियंका की नज़र रहेगी। सूत्र बताते है कि अगर कोई इम्पोर्टेड प्रत्याशी नही आया तो वाराणसी से अजय राय का पल्ला टिकट हेतु काफी मजबूत माना जा रहा है। वैसे टिकट की लाइन में पूर्व सांसद राजेश मिश्रा भी है मगर विधान सभा चुनाव में राजेश मिश्रा की असफलता ने उनको दुसरे पायदान पर पंहुचा दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *