लक्ष्मी जी सायकल या हाथ के पंजे से नही आती, कमल से आती है, लक्ष्मी से विकास होगा – केशव प्रसाद मौर्या

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। रविवार को निघासन में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस चुनावी दौर की पहली जनसभा की। उन्होंने कांग्रेस और सपा पर तंज कसते हुए कहा कि लक्ष्मीजी साइकिल और पंजे में बैठकर नहीं, कमल में बैठकर आती हैं और लक्ष्मी से विकास होता है।

कांग्रेस के खिलाफ बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह चुनाव जीतकर केवल निजी हित साधने का काम करती है। कांग्रेस भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं करती। उन्होंने स्व. राजीव गांधी का बिना नाम लिए कहा कि एक पूर्व कांग्रेसी प्रधानमंत्री ने कहा था कि हम जनता को 100 रुपए भेजते हैं लेकिन उसके तक केवल 15 रुपए ही पहुंच पाते हैं।प्रधानमंत्री मोदी ने जन धन योजना के तहत 100 के 100 रुपए आम जनता के खाते में भेजने का प्रबंध किया।अपने 25 मिनट के भाषण में उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन में आए कार्यकर्ताओं को उत्साहित करते हुए कहा कि हमने कार्यकर्ताओं के बूते पिछला चुनाव जीता था और कार्यकर्ताओं के ही बूते 2019 का चुनाव भी जीतेंगे।केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मोदी यूपी का विकास करना चाहते थे लेकिन 2014 में प्रदेश की तत्कालीन सपा सरकार इसकी राह में बैरियर बन गई। आपने 2017 में उसे हटा दिया। यूपी को मोदी ने सपनों का प्रदेश बनाया है।

सांसदों और विधायकों के सहयोग से जितना काम योगी सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल में किया है, उतना काम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के पिता, उनकी बुआ और खुद अखिलेश सरकार सब मिलाकर नहीं कर सके हैं।डिप्टी सीएम ने कहा कि गरीबों के घर दिए जलाने का काम करने पर कांग्रेस और सपा बसपा के पेट में दर्द शुरू हो जाता है। आयुष्मान योजना के तहत गरीबों को पांच लाख के मुफ्त इलाज, हर घर में शौचालय, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास देने पर इन दलों को हजम नहीं होता। प्रधानमंत्री दिन रात मेहनत करते यह आपको बर्दाश्त नहीं होता। प्रधानमंत्री ने 2014 से एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली। देश और आमजन के हित में काम किया। यह इन दलों को बर्दाश्त नहीं होता।उन्होंने युवाओं को रोजगार, बुजुर्गों को सम्मान, रसोई गैस, शौचालय, प्रधानमंत्री आवास, कर्जमाफी, सौभाग्य योजना के तहत घर-घर बिजली आदि का जिक्र करते हुए लोगों से हाथ उठवाकर पूछा कि क्या सरकार के यह काम गलत है ?

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय थल सेना और वायु सेना के जवानों ने ने पराक्रम कर बहादुरी से आतंकी कैंपों को नष्ट किया। इस पर सभी देशवासियों को गर्व है लेकिन देश के कुछ राजनीतिक दलों के लोगों को इस पर शक है। इस सिलसिले में उन्होंने सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव और सैम पित्रोदा के बयानों का जिक्र किया। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा देश के 56 इंची सीने वाले सीएम ने दुनिया की सबसे शक्तिशाली सेना के साथ मिलकर हमारे देश में आतंक का निर्यात करने वालों के घर में घुसकर मारने का काम किया। प्रधानमंत्री देश से भ्रष्टाचार, आतंकवाद और गरीबी मिटाना चाहते लेकिन विरोधी ऐसा नहीं चाहते हैं। उन्होंने तंज कसा कि पाकिस्तान की हिम्मत हमारे देश के खिलाफ बोलने की नहीं है लेकिन उनका यह काम कांग्रेश और देश के कुछ अन्य दलों के नेता एजेंट बनकर कर रहे हैं।महागठबंधन पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस 2014 का लोकसभा और 2017 का विधानसभा चुनाव अकेले-अकेले लड़े थे लेकिन 2019 में प्रधानमंत्री मोदी का सामना अकेले करने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं, इसीलिए एकजुट हो गए हैं। इन सबसे पूछने पर यह अपना लक्ष्य मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकना बताते हैं।

उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वह ऐसे लोगों को वोट न दें जिनका एकमात्र मकसद मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकना है। वह देश को मजबूत बनाने वाले को वोट दें।उन्होंने कहा त्रिपुरा में एक भी एमएलए नहीं था। वहां भी एक सीट पर कमल खिला है। बंगाल में चारों तरफ कमल खिलने वाला है। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए 2014 में यूपी में सपा सरकार थी तब कार्यकर्ताओं ने यूपी में 73 सीटें दिलाई थी और टेनी को सांसद बनाकर भेजा था। अब 2019 में भाजपा सरकार है तो अबकी बार 73 पार करके दिखाना है। उन्होंने पंक्तियां भी पढ़ी- विश्वास करो तुम मोदी पर वह नवयुग का निर्माता है, ऐसा नेता इस धरती पर एक बार ही आता है।

मोदी की यह दूसरी पारी, यूपी की है जिम्मेदारी।

विमान से पलिया पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य कार से निघासन आए। अपरान्ह 1.15 मिनट से 1.40 बजे तक उन्होंने लोगों को संबोधित किया। इससे पहले सांसद अजय मिश्र टेनी के अलावा उत्तम मिश्र, श्यामसुंदर पांडे, देवेंद्र चतुर्वेदी, दयाशंकर मौर्य, विनोद लोधी, विकास गुप्ता, नगेंद्र सिंह सिंगर और अनुराग मिश्र आदि ने संबोधित किया। कार्यकर्ताओं ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया। सिख समुदाय के ज्ञानी निरंजन सिंह और सरजीत सिंह व हरजीत सिंह आदि ने सरोपा और तलवार भेंट की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *