कांग्रेस नही उतारेगी 7 सीट पर प्रत्याशी, कृष्णा पटेल को मिली पीलीभीत और गोंडा सीट

आदिल अहमद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भले सपा बसपा गठबंधन के साथ कांग्रेस का गठबंधन नही हुआ है। मगर सपा बसपा ने मिलकर जहा दो सीट पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया था वही एक कदम और आगे बढाते हुवे कांग्रेस ने प्रदेश की कुल 7 सीट पर अपने प्रत्याशी न उतारने का फैसला किया है। वही साथ में अनुप्रिया पटेल की काट निकालते हुवे कांग्रेस ने कृष्णा पटेल गुट के अपना दल को दो सीट गोंडा और पीलीभीत देने का फैसला किया है।

कांग्रेस की तरफ से सपा-बसपा और आरएलडी के लिए 7 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। इस बात की घोषणा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके किया। राजबब्बर ने बताया कि मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद की सीट पर पार्टी प्रत्याशी नहीं उतारेगी। इसके अलावा कांग्रेस उन सीटों पर भी अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी जहां से मायावती, आरएलडी के अजित सिंह और जयंत चौधरी चुनाव लड़ेंगे।

महान दल के सम्बन्ध में बात करते हुवे राज बब्बर ने बताया कि हम महान दल के साथ भी बातचीत की स्थिति में हैं। महान दल ने लोकसभा चुनाव में सीट की मांग नहीं की है वह विधानसभा चुनावों में कुछ सीटें चाहते हैं। लोकसभा चुनावों में वह जिन भी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे, उनके लिए कांग्रेस के चुनाव चिह्न से चुनाव लड़ना चाहते हैं। राजबब्बर ने कहा कि देखते हैं कि हम उनके साथ क्या कर सकते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *