बोली नजीब की माँ – अगर आप चौकीदार है तो बताये मेरा बेटा कहा है

आफताब फारुकी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। सत्तारूढ़ बीजेपी अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुट गई है। इसी कड़ी में बीजेपी ने आज ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर मैं भी चौकीदार से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं’। उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है। मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिये कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है।

इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपना नाम बदल दिया। उन्होंने मैं भी चौकीदार हूं कैंपेन  के तहत अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदलते हुए चौकीदार नरेन्द्र मोदी कर लिया है। पहले यह नाम नरेंद्र मोदी था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित कई बड़े नेताओं ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया है।

अपने समय का सबसे हाईलाइटेड केस जिसमे आज तक कोई निष्कर्ष दो सालो में नही निकल पाया यानि जेएनयु से नजीब नाम के कश्मीरी छात्र की गुमशुदगी प्रकरण में जाँच एजेंसियों द्वारा कोई निष्कर्ष न निकाल पाने के बाद ठन्डे बस्ते में पड़े इस केस ने एक बार फिर अंगड़ाई सोशल मीडिया पर लिया है। इस प्रकरण में जेएनयू से गायब हुए छात्र नजीब अहमद की मां फातिमा नफीस ने प्रधानमंत्री के ट्वीट पर जवाब देते हुवे हमला बोला है। नजीब की माँ ने लिखा है और पूछा कि अगर आप चौकीदार हैं तो मेरा बेटा नजीब कहां है। नजीब की मां फातिमा नफीस ने यह भी सवाल उठाया है कि ‘अगर आप चौकीदार हैं तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के आरोपी गिरफ्तार क्यों नहीं हो रहे हैं। क्यों देश की तीन टॉप एजेंसी मेरे बेटे की तलाश में फेल हो गई हैं।

बता दें कि सीबीआई ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र नजीब अहमद की तलाश बंद कर दी है। सीबीआई ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में 15 अक्टूबर को क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी। नजीब अहमद करीब 2 साल से रहस्यमय परिस्थितियों में अपने यूनिवर्सिटी कैंपस से लापता है। सीबीआई ने पुलिस की एक साल से अधिक की जांच के बाद पिछले साल 16 मई को जांच का जिम्मा अपने हाथों में लिया था। इस प्रकरण में नजीब की माँ ने एबीवीपी के चार छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाया था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *