विमान दुर्घटना में क्रू-मेंबर सहित सभी 149 यात्रियों की मौत, मरने वालो की कुल संख्या 157

आफताब फारुकी

आज एक विमान दुर्घटना में 8 क्रू मेंबर और सभी 149 यात्रियों की मौत हो गई है। हादसा ग्रस्त विमान अदीस अबाबा से नैरोबी आ रहा था। इस हादसे में मौत की पुष्टि इथोपिया प्रधानमंत्री के ट्वीट से मिली है। बताते चले कि अदीस अबाबा से नैरोबी आ रहा इथोपियन एयरलाइंस का बोइंग 737 विमान जो आज रविवार को रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है में माना जा रहा है कि विमान में 149 सवारियां और चालक दल के आठ सदस्य मौजूद थे। सभी की मौत हो गई है।

इथोपिया के प्रधानमंत्री ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की हैं। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि हम पुष्टि करते हैं कि अदीस अबाबा से नैरोबी जाने वाली उड़ान संख्या ईटी 302 आज दुर्घटना की शिकार हो गई। बताया जा रहा है कि विश्वास किया जा रहा है कि इसमें 149 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य थे। एयर लाइन ने कहा कि राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है और हम अभी किसी के जीवित होने या संभावित मौत की पुष्टि नहीं कर रहे है।

हालांकि सूत्रों के अनुसार इस हादसे में क्रू मेंबर समेत सभी की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार यह विमान स्थानीय समयानुसार तड़के आठ बजकर 38 मिनट पर बोले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड़डे से रवाना हुआ और छह मिनट बाद ही इसका संपर्क टूट गया। प्रधानमंत्री आबी अहमद के कार्यालय ने ट्वीट करके कहा कि आज सुबह अपनी नियमित उड़ान पर इथोपियाई एयरलाइंस बोइंग 737 से कीनिया के नैरोबी जा रहे लोगों के परिजन को उनके प्रियजन को खोने के प्रति वह गहरी संवेदना प्रकट करते हैं।

गौरतलब है कि इस तरह का ही एक मामला पिछले साल भी सामने आया था। जिसमें 51 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे की जांच के बाद जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक उस प्‍लेन क्रैश के लिए और कोई नहीं बल्‍कि पायलट जिम्‍मेदार था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *