भदोही आंचलिक समाचारों पर एक नज़र प्रदीप दुबे विक्की के संग, और जाने कहा चोरी हो गई लाखो की स्ट्रीट लाइटे

अनपढ़ होना है अभिशाप,अब न रहेगे अंगूठा छाप

गोपीगंज,भदोही, इंग्लिश मीडिएम प्रा वि पूरेशम्भू में स्कूल चलो अभियान के तहत जागरुकता रैली निकाली गयी।  रैली में शामिल बच्चों ने ” अनपढ़ होना है, अभिशाप।-अब न रहेगे अगूँठा छाप ,मम्मी-पापा हमे पढ़ाओ- स्कूल चलकर नाम लिखाओ”। ऑधी रोटी खायेंगे- स्कूल जरूर जायेंगे आदि  नारे लगाते हुए गांव का भ्रमण किया।

 प्रधानाध्यापक राजेन्र्द प्रसाद पटेल के नेतृत्व शुक्रवार को जागरूकता रैली निकाली गई। रैली मे शामिल बच्चे शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुए पूरे गांव मे भ्रमण किया। प्रधानाध्यापक ने अभिभावको को अवगत कराया कि प्रा वि पूरेशम्भू अब इंग्लिश मीडिएम हो गया है, आप अपने बच्चों का अधिक से अधिक नामांकन स्कूल में कराये। कहा कि निःशुल्क इंग्लिश की पढाई के साथ-साथ विद्यालय में स्मार्ट क्लास( प्रोजेक्टर,कम्प्यूटर व टी एल  एम)  की सुविधा का लाभ बच्चों को प्राप्त करने का अवसर दें। रैली में राजेन्र्द प्रसाद पटेल, निवेदिता विश्वास, दिनेश कुमार प्रजापति व अंजली शुक्ला आदि ने प्रतिभाग किया।

टला बड़ा हादसा,11 हजार हाइटेन्शन पोल जमीन पर गिरा. 

गोपीगंज, भदोही। थाना क्षेत्र के डेरवा-भवानीपुर पूर्व माध्यमिक विद्यालय के पास दोपहर बाद बड़े हादसे का गवाह विद्यालय होते होते बच गया। अचानक हाईटेंशन तार समेत समूचा  विद्युत पोल भरभरा कर नीचे जमीन पर आ गिरा। तडतड़ाहट आवाज के साथ निकलती चिन्गारियों के बीच यूं तो कोई हादसा नहीं हुआ ,और राहगीर बाल बाल बच गए वरना कई लोग इसकी चपेट में आ सकते थे वही स्कूली बच्चों के हताहत होने की भी संभावना कम थी इसलिए कि उस समय विद्यालय में पढ़ाई चल रही थी आनन फानन में लोगों ने विभागीय अधिकारियों से संपर्क साधने की कोशिश की तो किसी का फोन नहीं उठा। अंत में लोगों ने विभाग में खुद जाकर सूचना दी तब कर्मचारी ने बिजली को बंद किया। लोगों ने विभाग पर किसी बड़े हादसे का आरोप लगाया है।

काफिर सेना की शोकसभा सम्पन्न

ज्ञानपुर,भदोही। नगर के प्राचीन दूधनाथ शिव मंदिर में काफिर सेना द्वारा एक शोक सभा का आयोजन किया गया,जिसमें देवनाथपुर निवासी संगठन के सेनापति अजीत बरनवाल के पिताजी डॉ.मुन्नू बरनवाल के देहावसान पर शोक संवेदना प्रकट की गई।

डॉ. साहब एक असाध्य रोग से पिछले लगभग 6 माह से पीड़ित थे और उनका इलाज वाराणसी के किसी हास्पिटल में चल रहा था।गुरुवार को पूर्वाह्न हिन्दू रीति-रिवाज से उनका अंतिम संस्कार किया गया। शोक सभा में सुनील कुमार काफिर,बालमुकुन्द राव, सन्तोष सिंह,अनिल कुमार मौर्य,राजेश कुमार सोनी,अरुण कुमार गुप्ता,नंदलाल सरोज,पुनीत शर्मा सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

पोल पर भी लगे लाखों के हाईमास्ट खोल ले गए हौसलाबुलंद चोर

गोपीगंज,भदोही। नगर में इन दिनों स्ट्रीट लाइट चोरो का गिरोह संक्रिय हो गया है जो पलक झपकते ही पोल चढ कर लाईट खोल ले जा रहे है। अभी तक चोरी की घटना मकान दुकान प्रतिष्ठान आदि  स्थानों पर सिमित थी। इन स्थानों पर चोरी होने की घटना तो आम बात हो गई है।अब चौकी व थाना क्षेत्र मे पथ प्रकाश के लिए लगाई गई हाई मास्ट लाईट भी सुरक्षित नही रह गयी।

सायंकाल सड़क पर निकल कर गरीब बेसहारा पटरी व्यवसायीयो पर रौब गालिब करने वाली पुलिस की हनक चोरों पर नही दिखाई दे रहा है। बेख़ौफ चोरो का मन इतना बढ गया है कि पोल पर लगे हाई मास्ट लाईट खोल ले जा रहे है।

 गोपीगंज नगर में चौरा माता मंदिर के सामने पश्चिम मोहाल मोहाल सड़क रेलवे स्टेशन पहलवान बीर मंदिर थाना के सामने सहित विभिन्न स्थानों पर नगर पालिका परिषद द्वारा हाई मास्ट लगवाया गया था।लगाये गए लगभग दो दर्जन हाई मास्ट लाईट चोर खोल ले गए है।

हाई मास्ट लाईट की कीमत लगभग तीन लाख पचास हजार रुपया बताया गया। इसके चलते नगर में कई स्थानों पर अंधेरा व्याप्त हो गया है।चोरी की तहरीर नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी अवधेश कुमार भारती द्वारा थाने मे दी गई है। तहरीर लेकर पुलिस मूक दर्शक बनी हुई है। इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को भी देकर कार्रवाई की मांग की गई।

आज निकलेगी भीमगर्जना की ऐतहासिक रैली

ज्ञानपुर,भदोही। भारतीय भीमगर्जना संघ एवं बिप्सा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी भीम संकल्प कारवाँ बाइक रैली का आयोजन कल 14 अप्रैल 2019 दिन रविवार को किया जा रहा है। जिसका उद्घघाटन आदरणीय राजेंद्र प्रसाद आइएएस (कैग) द्वारा किया जाएगा।यह रैली  डॉ आंबेडकर पार्क गुआली से शुरू होकर बसवापुर चौराहा से  विक्रमपुर -बिन्दनगर , सुभाषनगर वहीदा मोड़ , जंगीगंज, गोपीगंज,माधोसिंह , औराई चौराहा से डॉ आंबेडकर पार्क उपरौठ में समापन होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ जे पी वर्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष भरातीय भीमगर्जना संघ द्वारा किया जायेगा।

इस रैली को सफल बनाने के लिए सभी मूलनिवासी जन से सहयोग की अपील है। इस रैली में वाराणसी, भदोही,मिर्ज़ापुर , जौनपुर , प्रयागराज, आजमगढ़ , चंदौली ,कौशाम्बी, कानपुर व अन्य आस पास के कई जनपदों से हजारों लोग सम्मिलित हो रहे हैं। इस कार्यक्रम में मूलनिवासी म्यूजिकल ग्रुप प्रयागराज का लाइव प्रोग्राम होगा।

छोटे व्यापारियों को पेंशन व राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन ऐतहासिक कदम-माखन जायसवाल

ज्ञानपुर,भदोही।भाजपा उ०प्र०उद्योग व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश उर्फ माखन जायसवाल ने पार्टी द्वारा जारी चुनावी घोषणा पत्र को संकल्प पत्र व राष्ट्रीय सुरक्षा का पत्र करार देते हुए ऐतहासिक कदम बताया। श्री जायसवाल शुक्रवार को नगर स्थित एक प्रतिष्ठान मे पत्रकारों से हुई प्रेस-वार्ता के दौरान  लोकसभा चुनाव मे भारी बहुमत से भाजपा की जीत पर उम्मीद जताई।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के जिला अध्यक्ष जायसवाल ने कहा कि मोदी ने छोटे व संभ्रांत किसानों और छोटे दुकानदारों को पेंशन के साथ साथ राष्ट्रीय व्यापार आयोग गठन जैसे तमाम वायदे किए हैं जो एक बड़े और ऐतिहासिक कदम के तौर पर देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि विगत काफी लंबे अरसे से उद्योग धंधों की सुगमता के लिए चली आ रही मांग के लिए सरकार ने राष्ट्रीय व्यापार आयोग के गठन का भी पार्टी ने वायदा किया है। कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में पार्टी में युवाओं, टैक्सपेयर्स ,  व्यापारियों के लिए कई तरह के तमाम, वायदे किए हैं करो की दरें भी लगातार करते रहने का भी वादा किया है। कहा कि प्रधान मंत्री जी ने वर्ष 2025 तक भारत को 5 लाख करोड डालर की और सन 2032 तक 10 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प पत्र में सभी पक्षों से बात कर जीएसटी को और सरल बनानै की प्रक्रिया जारी रखने की बात कही है। जिससे ईमानदार करदाता का फायदा होगा और रोजगार भी बढ़ेगा।

दहेज की बलि वेदी चढ़ी फिर एक और विवाहिता

ज्ञानपुर,भदोही। कोतवाली क्षेत्र भदोही के ग्रामसभा हरियांव में एक विवाहिता गुरुवार की देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगा कर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली।सूचना पर पहुंची पुलिस ने आवश्यक जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।घटना के बाद विवाहिता के मायके के पक्ष भी मौके पर जा पहुंचे और ससुराल पक्ष पर दहेज में हत्या किये जाने का आरोप लगाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार धनापुर-बरसठी निवासी रामशिरोमणि विश्वकर्मा की पुत्री भाग्यवानी की शादी  वर्ष 2014 अप्रैल को हरियांव के श्यामलाल विश्वकर्मा के पुत्र कृष्णानंद के साथ हुई थी।मृतक  विवाहिता के चाचा रामसजीवन ने बताया की बेटी ने बुधवार को फोन कर बताया था, कि उसके ससुर श्यामलाल ने मारा पीटा है।हमें आकर घर ले चलियेे।चाचा ने गेंहू दंवाई करके दो रोज बाद आने की बात कही थी।लेकिन उसी रात विवाहिता के पिता बड़े भाई रामशिरोमणि ने मुम्बई से फोन कर बेटी के फांसी लगा लेने की जानकारी दी।शुक्रवार को सुबह मौके पर पहुंचा तो दरवाजा खुला व शव नीचे रखा था।बताया कि ससुराल पक्ष ने एक बाइक व 51 हजार की मांग किया था।बाइक व 30 हजार दिया जा चूका है। जिसमें 20 हजार बकाया था।इसके अलावा बेटी को बच्चा न होने को लेकर भी प्रताणित किया जाता था।इस सम्बन्ध में ससुराल पक्ष लड़के के बड़े भाई रामानंद ने बताया कि रात छोटा भाई कृष्णानंद घर स्थित ही फर्नीचर कारखाने में सोया था।रात उसकी पत्नी ढाई बजे कारखाने में आकर बातचीत भी किया था और कमरे में चली गई।सुबह लेट तक दरवाजा नही खुलने पर संका हुआ।दरवाजा तोड़ कर देखा गया तो फांसी पर झूल रही थी।तत्काल पुलिस को सूचना दिया गया।सूचना पर मौके पर तहसीलदार भगवानदास गुप्ता कोतवाली पुलिस संग मौके पर पहुंचे।पूछताछ के बाद शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।पुलिस ने बताया कि तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही होगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *