आज़म खान के बजरंग-अली वाले बयान पर गिरिराज ने दिया आजम खान को धमकी, कहा बेगुसराय चुनाव के बाद रामपुर आकर बताऊंगा……..

तारिक जकी/सुफियान खान

नई दिल्ली: विवाद और गिरिराज सिंह के बीच लगता है चोली दामन का साठ है। वैसे तो गिरिराज सिंह के लिये बेगुसराय में मुश्किलें कम नही हो रही है। कन्हैया ने गिरिराज सिंह को त्रिकोणीय मुकाबले में फंसा रखा है। इस सबके बाद भी भाजपा सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह विवादों में कूदते जा रहे है। इस बार उन्होंने आज़म खान को सीधे सीधे धमकी दे डाली है कि वह रामपुर आकर बतायेगे कि बजरंग बलि क्या है। गिरिराज सिंह आज़म खान के उस बयान पर भड़के हुवे दिखाई दे रहे है जिसमे आज़म खान ने भाजपा को निशाने पर लेते हुवे कहा था कि बजरंग और अली में झगडे न करवाओ बजरंग अली कहने से हमारा ईमान कमज़ोर नही होगा।

क्या कहा था आज़म खान ने

अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए मशहूर सपा के फायर ब्रांड नेता आज़म खान ने अपनी एक सभा में भाजपा द्वारा बजरंग बलि और अली के मुद्दे पर कहे गए शब्दों को निशाने पर रखते हुवे कहा था कि अली और बजरंग बली में झगड़ा मत करवाओ। मैं इसके लिए एक नाम दिए देता हूं। बजरंग अली से मेरा दीन कमजोर नहीं हुआ। योगी जी ने कहा कि हनुमान जी दलित थे और फिर उनके किसी साथी ने कहा कि हनुमान जी ठाकुर थे। फिर पता चला कि वह ठाकुर नहीं जाट थे। फिर किसी ने कहा कि वह हिंदुस्तान के नहीं श्रीलंका के थे। लेकिन बाद में एक मुसलमान (भाजपा के बुक्कल नवाब) ने कहा कि बजरंगबली मुसलमान थे। झगड़ा ही खत्म हो गया। हम कहते है कि अली और बजरंग एक हैं। बजरंग अली तोड़ दो दुश्मन की नली। बजरंग अली ले लो जालिमों की बलि।

क्या है विवाद और क्या कहा गिरिराज सिंह ने

पिछले साल पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में नेताओं के भाषण में बजरंगबली काफी चर्चा में थे। हनुमान जी के नाम पर राजनितिक रोटिया सकने का भी प्रयास हुआ। ये एक अलग बात है कि हनुमान जी ने प्रसाद के रूप में रोटिया सकने वालो को जवाब भी दिया और इन राज्यों में हार का मुह देखना पड़ा। मगर लोकसभा चुनाव 2019 में भी नेताओं ने बजरंगबली की एंट्री अब करा दी है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बजरंगबली वाले बयाने के बाद सपा नेता आजम खान के बयान पर बीजेपी के फायरब्रांड नेता और बेगूसराय से उम्मीदवार गिरिराज सिंह भी कूद गए हैं। रामपुर से सपा-बसपा उम्मीदवार और सपा नेता आज़म ख़ान के बजरंगअली’ वाले बयान पर गिरिराज सिंह ने खुलेआम धमकी दी है और कहा है कि बेगूसराय में चुनाव खत्म होने के बाद वे रामपुर जाएंगे और आजम खान को बताएंगे कि बजंरग बली क्या हैं?

आजम खान के बयान पर गिरिराज सिंह ने ट्वीट के जरिये अपनी प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर लिखा- ‘आज़म खान ने पहले प्रधानमंत्री मोदी जी को गाली दिया अब हमारे भगवान को गाली दे रहा …आज़म खान, बेगूसराय का चुनाव खत्म होने के बाद रामपुर आकर हम बताएंगे कि बजरंग बली क्या हैं?’।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *