खीरी के प्रमुख समाचारों पर एक नज़र फारुख हुसैन के संग

एसडीएम के नेतृत्व में मोटरसाइकिल मतदाता जागरूकता रैली निकाली

मोहम्मदी खीरी-मतदाता जागरूकता रैली आयोजित न्याय पंचायत सिसोरा निकूमपुर के प्रभारी आशीष मिश्र की अगुवाई में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत न्याय पंचायत सिसोरा निकूमपुर के सभी शिक्षकों नें मोटरसाइकिल रैली निकाल कर गांव गांव जाकर मतदाताओं से वोट करनें की अपील की। मतदाता जागरूकता रैली को उपजिलाधिकारी मोहम्मदी स्वाति शुक्ला नें हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उपजिलाधिकारी नें अपने उदबोधन में कहा की देश में मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए सभी मतदाताओं को अपना वोट अवश्य डालना चाहिए,वोट डालना सभी का अधिकार और कर्तव्य है।कार्यक्रम में सर्वप्रथम माँ सरस्वती के चित्र पर मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी महोदया नें माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया,ततपश्चात न्याय पंचायत के शिक्षकों द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने हेतु प्रत्येक गांव में जाकर लोगों को जागरूक करने के पुनीत कार्य के लिए न्याय पंचायत प्रभारी आशीष मिश्र की प्रशंसा की,उन्होंने कहा कि आशीष मिश्र का यह कार्य सराहनीय है,और मोहम्मदी ब्लॉक की सभी न्याय पंचायत में इसी प्रकार से मतदाता जागरूकता अभियान को बढ़ावा देने की जरूरत है,न्याय पंचायत की शिक्षिकाओं द्वारा बनायी गयी मतदाता जागरूकता रंगोली की भी प्रशंसा की।

विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी जगन्नाथ यादव नें मतदाताओं से अपील की कि वे आने वाले लोकसभा चुनाव में अपना सारा काम छोड़कर वोट अवश्य करें, उन्होंने भी आशीष मिश्र की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस न्याय पंचायत में आशीष मिश्र की अगुवाई में कई अच्छे कार्य हुए हैं चाहे साबुन बैंक की स्थापना हो या शिक्षा नवाचार हो,स्वच्छता अभियान हो,स्कूल चलो अभियान हो, ऐसे कई कार्य हुए जो अनुकरणीय हैं।आशीष मिश्र नें सभी को लोकतंत्र के महापर्व में अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित किया, कहा आपके वोट से सरकार बनती और बिगड़ती है आपका मत अमूल्य है अतः मतदान अवश्य करें।रैली गुलरिया से निकल कर दुबहा, बौआ, बेला तुरसिया, मोहम्मदपुर कामी, खजुरिया, देहुआ आदि गांवों में होते हुए पचतौर में समापन हुआ। इन स्कूलों के शिक्षकों नें रैली में आये हुए सभी लोगों को अपने विद्यालय में जलपान भी कराया।

खंड शिक्षा अधिकारी जगन्नाथ यादव पूरी रैली में बाइक से समापन तक साथ रहे, रैली में शिक्षक रजनीकांत,चंद्र प्रकाश, छविनाथ दीक्षित,अरुण मिश्र, पुष्कर,राकेश कमल,रजनीश, नरेंद्र,नफीसुल हसन,मुंशीलाल, सोमिता,रजनी राठी,प्रदीप, राधेश्याम, संगीता,प्रियंका,सीमा, वर्तिका सहरावत, श्वेता, नरायन लाल,नीलम चौधरी, बीना, कुलसुम जहाँ,जफर अहमद, उषा,मिथिलेश,विपिन कुमार, रक्षपाल दिनकर,लालाराम, लालजी मौर्य,शकील अहमद,राजीव,सुशील सिंह, जगजीत सिंह आदि तथा ग्राम प्रधा न संतराम प्रबन्ध समिति अध्यक्ष जयजय राम,एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

गन्ने भरे ट्रैक्टर ने मारी टेंपू में टक्कर सात घायल

मोहम्मदी खीरी-शाहजहांपुर मार्ग पर गोकन के निकट गन्ने भरे ट्रैक्टर ने टेंपो में टक्कर लगने से सात लोग घायल हो गए।प्राप्त जानकारी के अनुसार बरेचा से गोकन शादी समारोह में सम्मिलित होने के लिए जा रहे हैं। टाटा मैजिक से सवारियों भरी गाड़ी गन्ने से भरे ट्रैक्टर से टक्कर हो जाने पर सात लोग घायल हो गए जिसमें सलमान उम्र 10 वर्ष कमरुन्निसा उम्र 30 वर्ष निशा अंगूरी मुन्नी लक्ष्मी फातमा जिसमें कमरुल निशा का हाथ फैक्चर हो गया व सलमान के सर में गंभीर चोटें हैं जिनको को एंबुलेंस के द्वारा मोहम्मदी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने मरीजों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

वहीं क्षेत्र के इंचार्ज संजीव ने बताया आपस में वाहनों की भिड़ंत हुई थी काफी जाम लग गया था मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया वाह लगा हुआ जाम तत्काल प्रभाव से हटाया गया।

घरेलू विवाद में चटकी लाठियां, तीन गंभीर घायल

ईसानगर  खीरी ,रिपोर्टिंग पुलिस चौकी खमरिया क्षेत्र के एक गांव में घरेलू विवाद को लेकर दो पक्ष आपस मे भिड़ गए ,जिसके बाद जमकर चली लाठियों में दो महिलाओ सहित तीन व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये,सूचना पर पहुंची डायल 100 की मदद से घायलों को नजदीकी सी एच सी नकहा में भर्ती करवाया ,जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।पीड़ित ने घटना की शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की।

सूचना के अनुसार रिपोर्टिंग पुलिस चौकी खमरिया क्षेत्र के गांव खानीपुर निवासी अनूप पुत्र बाबू ने पुलिस को  तहरीर देकर बताया कि वह सुबह शौंच के लिए जा रहा था तो घर के पड़ोस मे रहने वाले ब्रजमोहन उसे देखकर गाली देने लगे जिसका उसने विरोध किया तो रामसनेही पुत्र सुकाल, नंदलाल, ब्रजमोहन, नरेंद्र पुत्रगण रामसनेही आदि लोग लाठी डंडों से लैस होकर घर से निकले और पीड़ित को पीटने लगे,अनूप को पिटता देख बचाने पहुंचे उसके चाचा अशोक पुत्र श्यामलाल,श्यामकली पत्नी श्यामलाल और अशोक की सास फूला पत्नी खगेश्वर निवासी कोलापुरवा मजरा सिंगावर को भी काफी मारापीटा जिससे वह सभी बेहोश हो गए ,परिजनों की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची 100 डायल पुलिस ने घायलो को एम्बुलेंस की सहायता से सी एच सी नकहा भेज दिया जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पीड़ित अनूप कुमार की तहरीर पर खमरिया पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओ में मामला पंजी कृत कर जांच शुरू कर दी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *