बेगुसराय की घटना पर कन्हैया कुमार ने पोस्ट कर कहा, अपराधियों के हौसले बुलंद है, बेगुसराय की जनता चुप नही बैठेगी

गोपाल जी / आफताब फारुकी

पटना. चुनाव बीत चुके है। चुनावों के दौरान सियासी रण में बेगुसराय ने काफी नाम कमाया था। अब जब चुनाव बीत चूका है तो एक नही बल्कि तीन घटनाओं में बेगुसराय एक बार फिर चर्चा में है। गुरुग्राम में हुई मुस्लिम युवक के साथ जय श्री राम न कहने पर मारपीट की घटना में पीड़ित युवक बेगुसराय का ही रहने वाला था। वही दूसरी तरफ बेगुसराय में नाम पूछने के बाद यह कहकर गोली मार देना कि तुझे पकिस्तान होना चाहिये। फिर एक और वीडियो वायरल हुआ जिसमे प्रेमी युगल को कुछ अराजकतत्व लाठी डंडो से पीट रहे है। इन सब घटनाओ के बाद बेगुसराय एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में है।

बताते चले कि बिहार के बेगूसराय से इन दिनों एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक प्रेमी जोड़े को कुछ लड़के लाठी-डंडो से पीट रहे हैं। इतना ही नहीं उन्हें अश्लील गालियां भी दी जा रही हैं। बीरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बभनगामा के बताए जा रहे इस वीडियो में कुछ स्थानीय लड़के प्रेमी जोड़े को बुरी तरह से पीटते दिख रहे हैं। साथ ही इन असामाजिक तत्वों ने लड़की के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया।  बताया जा रहा है लड़का-लड़की एक दूसरे से जगदर गांव में एक पुलिया के पास मिलने के लिए पहुंचे थे। तभी यहां कुछ आस-पास के लड़कों ने आकर उनके साथ मारपीट और गाली-गलौच शुरु कर दी।

बेगूसराय में हाल ही में युवक-युवती के साथ मारपीट और मुस्लिम फेरीवाले को पाकिस्तान जाने की बात कहकर गोली मारने की घटनाएँ…

Slået op af Kanhaiya KumarSøndag den 26. maj 2019

इस घटना पर सीपीआई नेता और बेगूसराय से इस बार के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे कन्हैया कुमार ने फेसबुक पोस्ट पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। कन्हैया ने लिखा, ‘बेगूसराय में हाल ही में युवक-युवती के साथ मारपीट और मुस्लिम फेरीवाले को पाकिस्तान जाने की बात कहकर गोली मारने की घटनाएँ बताती हैं कि यहाँ अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हो गए हैं। इन मामलों में प्रशासन को बिना देर किए अपराधियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करनी चाहिए। युवक-युवती के साथ मारपीट करने वालों ने इस अपराध का वीडियो भी बनाया। अपने अपराध का वीडियो बनाना पिछले कुछ सालों में भाजपा के शासन से उपजा एक ऐसा काम है जिस पर उतनी बात नहीं हो पाई है जितनी होनी चाहिए। गोरक्षा, संस्कृति आदि के नाम पर दलितों, मुसलमानों और युवाओं के साथ हिंसा करने का वीडियो बनाने वाले लोगों का बेख़ौफ़ हो जाना साफ़ बताता है कि ऐसे अपराध करने वालों को सज़ा का डर नहीं लगता। वे वीडियो बनाकर अपने अपराध का महिमा मंडन करते हैं क्योंकि उन्हें मालूम है कि हिंसा की ऐसी वारदातों को सत्ता में बैठे उनकी विचारधारा के लोगों का समर्थन हासिल है।

इस तरह के अपराधों को बढ़ावा देने के लिए ऐसे तमाम नेता व उनके राग दरबारी दोषी हैं जो दिन-रात सियासी फ़ायदों के लिए नफ़रत फैलाते हैं। बेगूसराय की जनता और ख़ासकर यहाँ के युवा साथी अपराधियों के सामने चुप नहीं बैठेंगे। जब तक अपराधियों को पकड़ा नहीं जाएगा, हम हाथ पर हाथ धरकर बैठे नहीं रहने वाले हैं। जहाँ अन्याय होगा, वहाँ उसके ख़िलाफ़ हमारी आवाज़ ज़रूर गूँजेगी। फिलहाल इस मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई की जानकारी नहीं मिली है। बता दें इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं। प्रेमी जोड़े की निजता का ख्याल करते हुए और वीडियो में उपयोग की जा रही अभद्र भाषा के कारण उसे यहां प्रदर्शित नहीं कर रहे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *