एसीएमओ के निरीक्षण में हुआ खुलासा, दो माह बाद भी नही चालू हो सका डिजिटल एक्स-रे

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। सीएमओ डा प्रीतम कुमार मिश्र के निर्देश पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राजनाथ ने सोमवार को स्थानीय सीएचसी के औचक निरीक्षण में दो माह से स्थापित बायोमैट्रिक सिस्टम जहाँ फेल मिला वहीं नया स्थापित डिजिटल एक्स-रे मशीन बन्द मिला। बताया गया लगने के बाद अब तक चालू नही हुआ। एफआरयू के ओटी में अधिकांश कमी पाई गई। वार्ड में स्टाफ नर्स की लापरवाही की शिकायत चिकित्साधिकारियों द्वारा की गई। ओटी की ब्यवस्था गाइड लाइन के अनुरूप नही मिली। अस्पताल परिसर में मरीजो को बैठने के लिए कोई ब्रेंच नही मिला, इसके साथ ही अधीक्षक कक्ष में मुख्य कुर्सी के अलावे दूसरी कोई दूसरी नही दिखी। हां इतना जरूर रहा कि सभी चिकित्साधिकारी दवा की पर्याप्त उपलब्धता पर संतोष ब्यक्त किया और कहा कि अब मरीजो की सेवा में संतुष्टि मिल रही है।

निरीक्षण में डा. राजनाथ ने कर्मचारियों की उपस्थित पंजिका देख कर संतोष ब्यक्त किया। ओपीडी रजिस्टर के निरीक्षण में इमरजेंसी, नए व पुराने मरीज मिलाकर करीब 600 मरीजो की संख्या देख स्वास्थ्य सेवा पर संतोष ब्यक्त किया। मरीजो के वार्ड, माइनर ओटी व साफ सफाई को भी बारीकी से देखा। मौके पर अधीक्षक डा जीपी चौधरी अनुपस्थित रहे। बताया गया वे लगातार जिले पर रहने लगे हैं।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राजनाथ ने बताया कि विस्तृत रिपोर्ट वे सीएमओ को सौपेंगे।  इस मौके पर प्रभारी अधीक्षक डा लाल चंद शर्मा, डा तनबीर अहमद, डा साजिद, फार्मशिष्ट महेश पाण्डेय, अशोक कुमार मिश्र, श्रीकृष्ण चौहान, दयाशंकर, अरविन्द कुमार गुप्त आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *