वरिष्ठ अधिवक्ता इंद्रा जय सिंह और उनके पति के आवास और कार्यालय पर सीबीआई की छापेमारी

आदिल अहमद/ ए जावेद

नई दिल्ली: वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह और उनके पति आनंद ग्रोवर के दफ्तर और घर पर सीबीआई ने गुरुवार सुबह छापेमारी की। यह छापेमारी उनके एनजीओ के लिए विदेशी चंदा नियमन अधिनियम के उल्लंघन मामले में की गई है। छापेमारी अभी जारी है। सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली और मुंबई दोनों जगह छापे मारे जा रहे हैं।

सीबीआई ने इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर और और एनजीओ के लॉयर्स कलेक्टिव के खिलाफ विदेशी चंदा नियमन अधिनियम के उल्लंघन का मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने दोनों पर विदेशी फंड का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। यह मामला तब का है, जब इंदिरा जयसिंह 2009 से 2014 के बीच एडिशनल सॉलिसिटर जनरल थीं। साथ ही कहा था कि उनकी विदेशी यात्रा पर खर्च गृह मंत्रालय की मंजूरी के बिना उनके एनजीओ के फंड से किया गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस छापेमारी की निंदा की है। उन्होंने टि्वटर पर लिखा है कि मैं जाने-माने वरिष्ठ वकीलों इंदिरा जयसिंह तथा आनंद ग्रोवर पर सीबीआई छापों की कड़ी निंदा करता हूं। कानून को अपना काम करते रहना चाहिए, लेकिन जो दिग्गज सारी ज़िन्दगी कानून के शासन और संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए संघर्ष करते रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई साफ-साफ बदले की कार्रवाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *