निरिक्षण के दौरान एसडीएम द्वारा दुर्व्यवहार का आरोप लगा कई चिकित्सको ने दिया जिलाधिकारी को इस्तीफ़ा

आसिफ रिज़वी

मऊ. मऊ जिले के मुहम्ममदाबाद गोहना तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पिछले दिनों 11 जुलाई को एसडीएम अतुल वत्स ने निरीक्षण किया था। निरीक्षण के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी सहित पांच चिकित्सकों ने एसडीएम पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए अपना इस्तीफा देने का फैसला किया हैं। चिकित्सकों के इस फैसले से स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मची हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 जुलाई को एसडीएम मुहम्मदाबाद गोहना ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौंरान चिकित्सको का आरोप है उन्होने ने दिव्यांग चिकित्साअधिकारी डा संतोष यादव के साथ अपमान जनक व्यवहार किया। इसके साथ ही घनघोर बरिश में चार घंटे तक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करते हुए भय का माहौंल बनाया और बात बात पर कानूनी कार्यवाही करने की धमकी दिया। इस्तीफे में चिकित्सकों ने लिखा हैं कि एसडीएम ने 11 जुलाई को अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौंरान एसडीएम ने अपमानजनपद व्यवहार किया। उस दिन सुबह तेज बारिश में एसडीएम निरीक्षण करने पहुंचे। एसडीएम ने निरीक्षण के 4 घंटे की अवधि में चिकित्सकों और अन्य स्वास्थ्य कर्मीयों के साथ अपमानजनक व्यवहार किया। नौंकरी खा जाने और जेल भेजने की धमकी दिया।

चिकित्सको ने अपने त्यागपत्र में उल्लेख किया है कि इसी के साथ ही अपने साथ चिकित्सालय के अभिलेख भी एसडीएम उठा ले गये। 15 जुलाई तक सादे कागज पर उपस्थिति और ओपीडी दर्ज की गई। इस अपमान से नाराज हो कर चिकित्साक अधीक्षक डा. ऐपी सिहं, चिकित्सा अधिकारी डा. एच एन सिहं, डा. संतोष सिहं दिव्यांग चिकित्सक सहित कई ने जिलाधिकारी को अपना इस्तीफा भेजा है। इसके बाद जिले में अफरा तफरी का माहौंल हो गया हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *