स्कूल से नाता जोड़ो अभियान के अंतर्गत इनिशिएटिव मानस फाउंडेशन ने 2 छात्राओ की फीस किया जमा

गौरव जैन

रामपुर – इनिशिएटिव मानस फाउंडेशन के “स्कूल से नाता जोड़ो” अभियान में लोगो ने दिलचस्पी दिखानी प्रारम्भ कर दी है। मानस फाउंडेशन ने ये अभियान उन बच्चों के लिए प्रारम्भ किया है जो पढ़ना तो चाहते है लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण स्कूल जा नही पाते या फिर उन्हें पैसे की कमी के चलते नाम कटवाना पड़ता है। 2 महीने पहले मानस फाउंडेशन ने एक ही परिवार के तीन बच्चों की सालभर की स्कूल फीस ओर किताबो की व्यबस्था की थी। इसी अभियान के तहत मानस फाउंडेशन ने ब्रह्मदत्त सरस्वती विद्या मंदिर बिलासपुर में दो छात्राओ के साल भर की फीस जमा कराई हैं। इसमे से एक छात्रा ग्यारवहीँ कक्षा की है तो दूसरी छठी कक्षा में अध्यनरत है।

ब्रह्मदत्त सरस्वती विद्या मंदिर बिलासपुर सी. बी. एस. सी. पैटर्न पे है और वहाँ के प्रिंसिपल  राजीव कुमार ने मानस फाउंडेशन के डायरेक्टर मुदित अग्रवाल को कुछ बच्चों की लिस्ट दी थी जिनकी आर्थिक हालात सही नही थी। लिस्ट मिलने के बाद मानस फाउंडेशन ने अपनी टीम से संपर्क किया जिससे 2 बच्चो की फीस भरने के लिए स्पॉन्सर मिल गए।

ग्यारवहीँ में पड़ने वाली छात्रा की साल भर की फीस 19850 रुपये बेलीज़ा सलून के संचालक साहिल अरोरा ने दी और छठी कक्षा की छात्रा की फीस 13850 रुपए यूनिक अलाइड एंड केमिकल्स के संचालक संचित एव कुशाग्र अग्रवाल ने दी।

मानस फाउंडेशन के डायरेक्टर सजल अग्रवाल की लोगो से अपील है कि जो भी किसी बच्चे को पढ़ाना चाहता है और उसके एक साल का खर्चा उठाना चाहता है वो मानस फाउंडेशन से संपर्क कर सकता है साथ ही उनका ये भी कहना है कि वो सभी स्कूल एडमिन से आग्रह करते है अगर उनके पास कोई ऐसा बच्चा आता है जो पढ़ना चाहता है लेकिन आर्थिक स्थिति की वजह से फीस नही दे सकता तो मानस फाउंडेशन से संपर्क कर सकते है उन बच्चों की पढाई की जिम्मेदारी संस्था उठाएंगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *