कर्णाटक सियासी हलचल – तय करेगा गुरूवार, रहेगे या होगी मुख्यमंत्री के तौर पर एचडी कुमारस्वामी की बिदाई

तारिक जकी

नई दिल्ली: मान मनौवल के बीच कर्णाटक में चल रहा सियासी ड्रामा गुरुवार के पहले तक जारी रहेगा। वही, गुरुवार को इसके ऊपर विराम लग सकता है जब फ्लोर टेस्ट में यह तय होगा कि कर्णाटक की सरकार रहेगी अथवा फिर बिदाई होगी उसकी। कर्नाटक में चल रही राजनीतिक उठा-पटक के बीच सोमवार को बैठक के बाद कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने जानकारी दी कि कर्नाटक विधानसभा में गुरुवार को फ्लोर टेस्ट किया जाएगा। वहीं कर्नाटक के पांच और बागी विधायकों की अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई के लिए उच्चतम न्यायालय सहमत हो गई है। इनकी सुनवाई भी इस्तीफों को स्वीकार करने की मांग कर रहे 10 अन्य विधायकों की अर्जी के साथ ही होगी।

मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी विश्वास मत से पहले इस्तीफा देने वाले कुछ विधायकों को मनाने की कोशिश में जुटे हैं। वहीं बीजेपी की ओर से सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित करने या इस्तीफा देने की मांग की गई। उधर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने 10 असंतुष्ट विधायकों की याचिकाएं लेकर स्पीकर केआर रमेश को 16 जुलाई तक अपने इस्तीफे और अयोग्यता पर यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा है।

कर्नाटक के बागी विधायकों ने रविवार को एक बार फिर मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर जान के खतरे की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की है। इस पत्र में उन्‍होंने किसी भी कांग्रेसी नेता से मिलने से इनकार किया है।

कर्नाटक में कांग्रेस के बागी विधायक एम टी बी नागराज को मनाने की कोशिशें असफल रहने के बाद वह रविवार को मुंबई चले गए जहां उन्होंने स्पष्ट किया कि त्यागपत्र वापस लेने का सवाल ही नहीं उठता है। कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के नेताओं ने शनिवार को नागराज से बातचीत की थी ताकि कर्नाटक में एच।डी। कुमारस्वामी नेतृत्व वाली सरकार को बचाने के लिए उन्हें मनाया जा सके।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *