पीएनयु क्लब रार – अशोक वर्मा, अम्बुज किशोर, बलवीर सिंह बग्गा सहित 14 नामज़द और 20 अज्ञात पर गंभीर धाराओ में मुकदमा हुआ दर्ज

तारिक आज़मी

वाराणसी। वाराणसी के प्रतिष्ठित क्लब और अक्सर चर्चा में रहने वाले पीएनयु क्लब के पदाधिकारियों और पूर्व पदाधिकारियों सहित कई अज्ञात के खिलाफ कल देर रात कैंट थाने पर गंभीर आरोपों के साथ गंभीर धाराओ में मुकदमा दर्ज हो गया है। कथित अपराध की घटना दिनांक 17 मई की दिखाई गई है। उक्त शिकायत क्लब के प्रबंधक संजय खरे की लिखित शिकायत पर दर्ज हुई है।

घटना के सम्बन्ध में वादी संजय खरे ने अपनी तहरीर में बताया है कि दिनांक 17 मई को रात में अशोक वर्मा, अम्बुज किशोर, बलवीर सिंह बग्गा, सहित कुल 14 नामज़द और 20 अज्ञात बाउंसर क्लब में घुस आये और क्लब में रखे गये 7 लाख रूपये सदस्यता शुल्क के साथ 3 लाख रूपये मूल्य की शराब उठा ले गये। शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस दौरान उसने पुलिस को सुचना दिया मगर पुलिस ने कोई कार्यवाही नही किया उलटे क्लब जाने पर अज्ञात बाउंसरो द्वारा उसको धक्के देकर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया गया। पीड़ित का कहना है कि घटना के बाद से ही वह पुलिस के पास सहायता के लिये जाता रहा है मगर स्थानीय पुलिस ने उसकी सहायता नही किया।

घटना के सम्बन्ध में कल संजय खरे ने वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर घटना के सम्बन्ध में लिखित शिकायत किया था। एसएसपी वाराणसी ने घटना की गंभीरता को देखते हुवे थाना कैंट को मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश दिया गया। आदेश के पालन में दिनांक 2 अगस्त को कैंट में अपराध संख्या 1042/2019 अंतर्गत धारा  धारा 143 (गैरकानूनी जनसमूह), 506 (धमकाना), 341 (सदोष अवरोध), 457  (रात में छिप कर गॄह-अतिचार या गॄह-भेदन करना), 380 (निवास-गॄह आदि में चोरी), 120बी (अपराधिक षड़यंत्र) आईपीसी दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है।

विवादों से नाता रहा है पीएनयु क्लब का

पीएनयु कलब और विवादों का पुराना नाता रहा था। अकसर ही आपसी विवाद के कारण यह क्लब अपनी प्रतिष्ठा से कही अधिक चर्चा का केंद्र बन जाया करता है। विशेष रूप से विगत तीन वर्षो से क्लब लगातार चर्चा का केंद्र रहा है। कभी वाइन शाप तो कभी पदाधिकारियों की आपसी टशन के कारण यह क्लब चर्चा का केंद्र रहता है। अभी विगत पखवारे ही क्लब में स्थित बार में बाहर बैठ कर शराब पीने की बाते चर्चा का केंद्र बनी हुई थी। यहाँ होने वाली पार्टियों के वीडियो कई बार सोशल मीडिया पर वायरल भी हुवे है। अब देखना होगा कि एक बार फिर चर्चा में आये इस क्लब का यह विवाद कैसे निपटा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *