उन्नाव रेप पीडिता के हालात में नहीं कोई सुधार, निमोनिया ने बढ़ा दिया है मुश्किलें

हर्मेश भाटिया

लखनऊ: सड़क हादसे के बाद उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक बनी हुई है। पीड़िता जिंदगी की जंग लड़ रही है। हादसे के बाद से ही पीड़िता वेंटिलेटर के सहारे सांस ले रही है और उसकी हालत में कोई खास सुधार नहीं हुआ है। इस बीच खबर है कि पीड़िता को निमोनिया हो गया है। इससे स्थिति और बिगड़ने की आशंका है।

हालांकि डॉक्टरों की टीम पीड़िता की हालत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि पीड़िता 6 दिन से वेंटिलेटर पर है, अब उसे निमोनिया हो गया है। उसकी हालत में अभी कोई विशेष सुधार नहीं है।  कोई भी मरीज जब ज्यादा दिनों तक वेंटिलेटर पर रहता है तो उसमें निमोनिया जैसे लक्षण बनने लगते हैं। पीड़िता को निमोनिया होने का यही कारण है। उसकी हालत पहले जैसी ही बनी हुई है।

उन्होंने ने बताया कि पीड़ित युवती की कई हड्डियां टूटी हुई हैं।  उसके सीने में भी चोट है। उसकी हालत में मामूली सुधार हुआ है, लेकिन इसे संतोषजनक नहीं कहा जा सकता है। उसे केजीएमयू में लाए जाने के बाद 10 यूनिट खून चढ़ाना पड़ा।

डॉक्टरों के लिए अब सबसे बड़ी चुनौती पीड़िता को वेंटिलेटर यानी लाइफ सपोर्ट सिस्टम से बाहर लाने की है। पीड़िता के फेफड़े में जमा खून निकाल दिया गया है। केजीएमयू के प्रवक्ता के मुताबिक, पीड़िता के शरीर पर कई फ्रैक्चर थे। इसीलिए काफी रक्तस्राव हुआ। उसके बेहोशी में होने का कारण अधिक रक्तस्राव के अलावा सिर में छुपी हुई चोट हो सकती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *