प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रभारी मंत्री चन्द्रिका प्रसाद पहुचे कौशाम्बी

तब्जील अहमद

कौशाम्बी। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर कौशांबी में प्रभारी मंत्री चन्द्रिका  प्रसाद उपाध्याय ने स्वच्छता पखवाड़े में पहुंचे। इसमें शाम 4:30 बजे भरवारी की भवंस मेहता कालेज में प्रभारी मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय कॉलेज में पहुंचकर कालेज के प्रबंधक पंडित राम नरेश त्रिपाठी ने प्रभारी मंत्री का स्वागत किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती पर दीप प्रज्वलित चन्द्रिका प्रसाद पाल ने किया। सहयोग मे सजय गुप्ता विधायक चायल लाल बहादुर विधायक मन्झनपुर शीतला प्रसाद पटेल विधायक सिराथ मौजूद रहे। जिसमें प्रभारी मंत्री बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में पहुंचे। प्रभारी मंत्री ने बताया कि आज प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर पहले उनको बधाई देता हूं और उनके चल रहे अभियान जल संरक्षण को विद्यालय में लगाया जाना चाहिए। जिससे लाखों लीटर पानी को बचाया जा सकता है। दूसरा प्लास्टिक को अपनों से दूर रखना चाहिए। जिससे प्राकृतिक में हुए नुकसान से बचाया जाए। हमें रोजमर्रा के जीवन में कपड़े के थैले का प्रयोग करना चाहिए।

प्रभारी मंत्री ने बताया कि बहुत जल्द ही भारत में पानी के प्लास्टिक की बोतल बंद होने जा रही है और हमें उसकी जगह पर तांबे के बोतल मिट्टी के बर्तन का प्रयोग करना चाहिए। बताया कि मिट्टी में 36 गुण पाए जाते हैं। छात्रों को बताया कि हमें प्लास्टिक का प्रयोग बंद कर के पुराने पद्धति को अपनाना चाहिए। बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जिसने बेटी और बेटा में भेदभाव नहीं करना चाहिए। जो लोग पहले  भ्रूण हत्या करते थे उन पर प्रधानमंत्री ने नए कानून लाकर दंडवत कार्रवाई का प्रावधान किया। कहा कि  बच्ची एक मां बाप के दोनों संतान होते हैं। मोदी जी ने एंटी रोमियो स्क्वायड टीम बनाई है। जिसमें बेटियों वीडियो के साथ कोई भी अत्याचार होगा, उस पर तुरंत पुलिस दोषियों को दंड देगी।

प्रभारी मंत्री ने तीन तलाक कानून को लेकर बताया कि किसी भी बहन के साथ अत्याचार नहीं होने पाएगा। कार्यक्रम का समापन विद्यालय की प्राचार्य रूबी चौधरी लोगो का अभार व्यक्त  किया। कार्यक्रम में चायल विधायक संजय कुमार गुप्ता, मंझनपुर के गायक लाल बहादुर, सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल, कौशांबी जिला पंचायत प्रतिनिधि जगजीत कुमार, सराय अकिल चेयरमैन शिव दानी, जिला मंत्री अशोक केसरवानी, गंगा प्रसाद केसरवानी सहित विद्यालय के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *