रेल अधिकारियो और जनप्रतिनिधियों संग हुई बैठक में उठे यात्री सुविधाओ हेतु मुद्दे

अरविन्द यादव/ उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)| पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल व मण्डल रेल प्रबंधक वी0के0 पंजियार व सांसद तथा सांसद प्रतिनिधियों संग उच्च अधिकारियों की उपस्थिति में रेल यात्रियों के सुविधाओं में विस्तार व रेल के आय में बढ़ोत्तरी हेतु एक महत्वपूर्ण बैठक पूर्वोत्तर रेलवे के नवनिर्मीत भारतेंदु सभागार, वाराणसी में आयोजित हुई।

उक्त कार्यक्रम में भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक देवेन्द्र गुप्त ने सांसद रविन्दर कुशवाहा के प्रतिनिधि के तौर पर वाराणसी रेल के उच्चाधिकारियों के संग भाग लिया और सलेमपुर लोकसभा के बिल्थरारोड, सलेमपुर ज0, भाटपाररानी, लाररोड, किडिहरापुर, बाँसडीह, सहतवार, गोविंदपुर व पिकोल हाल्ट की यात्री सुविधा बढ़ाने व यात्रियों के समस्याओं के समाधान करने का अवसर मिला। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुशीनगर संसदीय क्षेत्र के सांसद जनार्दन सिंह तथा संचालन मण्डल रेल प्रबंधक वी0के0 पंजियार ने किया।

सभागार में सभी सांसद व सांसद प्रतिनिधियों ने अपने-2 सुझाव से पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक व मण्डल रेल प्रबंधक सहित रेल के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया तथा लिखित मांगपत्र सौपा। क्षेत्रीय सांसद कुशवाहा के दिशा-निर्देश पर 51 बिंदुओं पर अपनी मांग पत्र सौंपा व रेल में हो रहे भ्र्ष्टाचार को रोकने व यात्री सुविधाओं के विस्तार के क्रम में  स्टेशनों पर  मानक के अनुरूप यात्री सुविधा  उपलब्ध कराना, नई ट्रेन चलाने, महत्वपूर्ण स्टेशनों पर ट्रेन ठहराव, बिल्थरारोड स्टेशन के प्लेटफार्म न03 का उन्नयन कार्य, प्लेटफार्म पर 02 लिफ्ट लगाने का प्रावधान, रिटायरिंग रूम, 01अदद अलग से महिला प्रतीक्षालय, पे एण्ड यूज टॉयलेट का प्रावधान, बाल व दिव्यांग यात्रियों हेतु आवश्यक सुविधाओं का प्रावधान कार्य, सुरक्षा ब्यवस्था, शुद्ध पानी व बैठने की ब्यवस्था के साथ-साथ दिव्यांगों व बृद्धों व महिलाओं की सहायतार्थ सुरक्षा ब्यवस्था प्रदान करने की मांग प्रमुखता से उठाई

पूर्वोत्तर रेल के महाप्रबंधक व वाराणसी के रेल प्रबंधक ने सांसदों व सांसद प्रतिनिधियों के सभी माँगों पर नियमानुसार कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। सभापति ने अध्यक्षीय सम्बोधन में सभागार में उपस्थित सभी लोगो को एक दूसरे का सहयोग करते हुए, रेल को विकास पथ पर निरन्तर अग्रसर हेतू मिलकर प्रयास प्रयास करें ताकि देश के विकास के साथ-साथ रेल का विकास हो सके। पू0रे0 के मण्डल रेल प्रबंधक ने सांसद प्रतिनिधि देवेन्द्र गुप्त को अंगवस्त्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *