गड्ढा युक्त टूटी फूटी सड़क के निर्माण हेतु ग्रामीणों का प्रदर्शन

बापूनन्दन मिश्र

रतनपुरा( मऊ) ब्लॉक अन्तर्गत स्थित रतनपुरा भीमपुरा  मुख्य मार्ग इस समय बदहाल होने पर बिलौझा चौराहे पर दर्जनों दुकानदारों का गुस्सा फूटा। गुस्साए दुकानदारों ने  विलौझा बाजार में चक्का जाम कर विभागीय लापरवाही के विरूद्ध विरोध जताया। बताते चले कि रतनपुरा से बिलौझा और सेमराजपुर होते हुए बाहरपुर बलिया बार्डर तक सड़क टूट जाने के कारण  इस पर लोगों का आना जाना किसी बड़ी चुनौती का हिस्सा बना हुआ है। पीडब्ल्यूडी  विलौझा स्थित बाजार की सड़क पूर्ण रूप से उपेक्षित है। चौराहे पर  बड़े बड़े  गड्ढे बन हुए है। जिसमें कीचड़ युक्त पानी भरा हुआ है जो कि वाहनों के गुजरते वक्त राहगीरों के कपड़े खराब कर मुश्किल पैदा कर देता है।

दुकानदारों का कहना है कि कुछ वर्ष पूर्व मानकों की धज्जियां उड़ाते हुए पिच कार्य कराया गया। जिसका विरोध भी ग्रामीणों ने किया था लेकिन ग्रामीणों की आवाज को अनसुना कर मनमाना कार्य किया गया। जिसका खामियाजा आज क्षेत्र के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। मौजूदा हाल में पैदल अथवा वाहन से सफर करना काफी पीड़ादायक बन गया है।  बिलैझा बाजार वासियों का कहना है कि दिन में तो किसी तरह से बच बचाकर निकल लेते हैं लेकिन रात के वक्त काफी समस्या हुआ करती है। इस बात का  डर सदैव बना रहता है कि राहगीर कहीं गिरकर चोटिल न हो जाए अथवा अंग-भंग न हो जाए।

देखा जाए तो उक्त रास्ते से दिनभर लोगों का आना-जाना लगा रहता है परंतु शाम होते ही अथवा यूं कहें कि अंधेरा होते ही लोग इससे गुजरना बंद कर देते हैं। इस  बात को लेकर स्थानीय दुकानदारों ने प्रशासन के विरूद्ध खराब सड़क की मरम्मत को लेकर प्रदर्शन किया इस अवसर पर मुकेश बरनवाल, साहब मौर्य, मुन्ना भाई, राजेश सोनी, छात्र नेता अरबिन्द यादव, बिजय कुमार, रमेश, राजेन्द्र प्रसाद, उमेश, सकिल अहमद. सुरेन्द्र गुप्ता राजनाथ वर्मा, राम सरीख यादव, अनिल कुमार यादव ने बताया कि  पत्र के माध्यम से कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है। उत्तर प्रदेश शासन के पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराया है। मगर समस्याओ का निस्तारण नही हुआ आज तक.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *