यदुवंशी जनकल्याण समिति ने मेधावी छात्र छात्राओं और सेवानिवृतो को किया सम्मानित,

गौरव जैन

रामपुर – यदुवंशी जनकल्याण समिति रामपुर की ओंर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी  कोसी मंदिर रोड स्थित उत्सव पैलस में भगवान श्री कृष्ण कें जन्म उत्सव के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य वक्ता हरिचरण सिहं यादव व अन्य अतिथियों द्वारा भगवान श्री कृष्ण के चित्र का अनवाण कर दीप प्रज्वलित करते हुए पुष्प अर्पित कर किया।

कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्य वक्ता हरिचरण सिंह यादव ने भगवान श्री कृष्ण के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा भगवान श्री कृष्ण ने कंस द्वारा देश की प्रजा पर अत्याचार करते हूए जब हद कर दी तो भगवान विष्णू ने श्री कृष्ण के रूप में जन्म लेकर पापी कंस के अलावा कौरव पाडंवों के युद्व तक अन्याय के खिलाफ सचाई का साथ देकर इंसाफ किया था। आज भी कंस और दुयोधन जैसे लोग मोजूद है जिनसे समाज को लड़ना पड़ेगा।इसके अलावा मुख्य अतिथि डा0आरपी यादव,प्रवेश यादव, विजय प्रताप सिहं यादव, ओडी यादव,करण्धस सिहं यादव ने विचार व्यक्त करते हुए कहा की आज समाज मे एकता और संगठित व शिक्षित होने की जरूरत है। हर इंसान की कामयाबी के पीछे उसकी शिक्षा और सस्कार होते है जो उसे अपने माता पिता और गुरू से मिलता है।

आज बदलते दौर में शिक्षा और सस्कारों की भारी कमी कें कारण यूवा पीढी भटक गई है। हम अपने बच्चो को संस्कारिक नाम दे और आज के दौर में मोबाइल और टीवी जैसे साधन के बिना काम नही चलेगा इसलिए उनको सही और गलत का ज्ञान भी दें ताकी वह इन वस्तुओं का सही इस्तेमल करें ,नही तो वह जो देखेंगें वही करेगे। इसलिए महापुरुषों के नाम पर बच्चो के नाम रखें और उन्हें अच्छी शिक्षा और संस्कार देना शुरू करें।

कार्यक्रम के दौरान नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा राधा कृष्ण के रूप मे सजकर नृत्य भजन व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए ।कार्यक्रम के अन्त में समिति की ओर से मुख्य अतिथि द्वारा समाज के मेधावी छात्र छात्राओं तथा सेवानृवित अधिकारी और कर्मचारियों का स्ममानित किया गयां कार्यक्रम की अध्यक्षता रोशन सिहं यादव तथा संचालन सुधीर यादव ने किया।इस मौके पर चन्द्र शेखर यादव,रत्नलाल यादव, बिमला यादव रामवीर सिहं यादव, प्रेमपाल सिहं, सुनीता यादव, वर्षा अंजली यादव,अन्तरा यादव,गीता यादव के अलावा समाज के भारी सख्या में लोग मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *