वीर अब्दुल हमीद एजुकेशन वेलफेयर सोसाईटी की मासिक बैठक संपन्न

रिजवान अंसारी

वीर अब्दुल हमीद एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी रामपुर के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की मासिक बैठक आज अध्यक्ष मो. उमर के आवास ग्राम अजीतपुर पर संपन्न हुई। जिसमें बच्चों की शिक्षा और संस्था के द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान पर चर्चा हुई। जिसमें संस्था के अध्यक्ष मो। उमर के द्वारा बताया गया कि सरकार के द्वारा चलाए जा रहे संचारी रोग से बचाव जन जागरूकता अभियान में हमारी संस्था का भी पूर्ण सहयोग रहेगा, जिसके लिए हमारी संस्था गोष्ठी रैली बैनर पोस्टर व पम्पफ्लेट्स के माध्यम  से जन जागरूकता अभियान चलाएगी।

उन्होंने इस क्रम को आगे बढ़ाते हुए कहा जनजागरूकता कमी के कारण साफ सफाई का ना होना रिहायशी इलाकों में गंदगी और जलभराव से मच्छर और तमाम तरह के कीड़े मकोड़े पनपते हैं, जो संचारी रोगों का कारण बनते हैं। तेजी से संक्रमण के कारण डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, जापानी बुखार जैसे संचारी रोग फैलते हैं। इस मौके पर डॉ. साजिद अली ने  बताया कि किस तरह व्यवहार परिवर्तन और जागरूकता से हम इन बीमारियों से बच सकते हैं। इन बीमारियों से बचने का सबसे उत्तम उपाय यह है कि हम मच्छरों को पैदा ही न होने दें।

उन्होंने बताया कि मच्छर का लारवा साफ पानी में पैदा होता है। जिसके लिए हम  अपने घर के आस-पास पानी जमा होने ना दे। कूलर और पानी की टंकी की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। इस मौके पर सचिव अफसर अली, कोषाध्यक्ष सबीना बानो, उप कोषाध्यक्ष रुबीना, अब्दुल हक, शाहरुख, मो. आलम, मो. नदीम आदि लोग मौजूद रहे!

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *