संघ प्रमुख मोहन भागवत द्वारा हिन्दू राष्ट्र के बयान पर ओवैसी का पलटवार, कहा हिन्दू राष्ट्र कल्पना की उड़ान है

तारिक जकी

हैदराबाद. संघ प्रमुख मोहन भागवत के हिंदू राष्ट्र पर दिए बयान पर सभी राजनैतिक दलों की प्रक्रियाये लगातार आ रही है। इस बयान पर जहा एक तरफ कांग्रेस हमलावर है वही आज असदुद्दीन ओवैसी ने संघ प्रमुख भागवत के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। ओवैसी ने कहा है कि हिंदू राष्ट्र की परिकल्पना असुरक्षा से उत्पन्न कल्पना की उड़ान है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हिंदू राष्ट्र का विचार हिंदू वर्चस्व पर आधारित है। इसका मतलब है जो भी हिंदू नहीं है, उसे वश में करना है। अल्पसंख्यकों को केवल भारत में रहने की अनुमति दी जाएगी। संविधान के अनुसार हम इंडिया यानी भारत हैं। हिंदू राष्ट्र की परिकल्पना असुरक्षा से उत्पन्न कल्पना की उड़ान है।

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने मॉब लिंचिंग पर दिए मोहन भागवत के बयान पर भी निशाना साधा। ओवैसी का कहना है कि जिस विचारधारा ने महात्मा गांधी और तबरेज की हत्या की, उससे ज्यादा भारत की बदनामी नहीं हो सकती। ओवैसी ने कहा कि मोहन भागवत लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने की बात नहीं कह रहे हैं, बल्कि वो ये कह रहे हैं कि इसे लिंचिंग न कहा जाए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *