लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

अंजनी कुमार

रायबरेली – थाना सरेनी थानाध्यक्ष राकेश सिंह पुलिस टीम के साथ धनतेरस व आगामी त्यौहारों के मद्देनजर थाना क्षेत्र में भ्रमणशील थे की मुखबीर द्वारा सूचना मिली की एक वोलेरी गाड़ी को लेकर कुछ संदिग्ध व्यक्ति निगसर मोड पर अवैध असलहा के साथ खड़े है तथा आने जाने बाले बड़े वाहनों व ब्यक्तियों को रोककर लूट करने की फिराक में है।

मुखबिरखास की सूचना पर मुखबिर को साथ लेकर पुलिस टीम के साथ उसके द्वारा बताये गए स्थान के करीब पहुंचने पर मुखबिर ने रोड के वीचो-बीच तिरछी खडी एक बोलेरो गाड़ी व उसके पास में खड़े दो व्यक्तियों की तरफ इशारा करके बताया और चला गया। जब पुलिस टीम छिपते-छिपाते नजदीक पहुंची तो गाडी में बैठे ब्यक्तियों ने एक राय होकर बाहर खड़े दोनो व्यक्तियों से कहा कि पुलिस आ गयी है इनको गोली मार दो तब बाहर खडे दोनो व्यक्तियों ने बारी-बारी से पुलिस टीमके ऊपर जान से मारने की नीयत से एक एक फायर किया जिससे पुलिस टीम बाल-बाल बच गयी और फिर सिखलाई के तरीकों से खुद को बचाते हुए उनको पकड़ने का प्रयास किया तो फायर करने बाले दोनो व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने में सफल रहे जबकि गाड़ी में मौजूद तीनों अभियुक्तों स्वतन्त्र सिंह उर्फ छोटू पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी बहादुर पुर थाना सरैनी रायबरेली, कपिल द्विवेदी पुत्र श्रवण कुमार निवासी गोपाली खेडा मजरे सागर खेडा थाना सरैनी रायबरेली, दिलीप सिंह चौहान उर्फ दीपक पुत्र घनश्याम सिंह निवासी पूरे सुबेदार सिंह मजरे हथिनासा थाना सरैनी रायबरेली गिरफ्तार हो गये.

गिरफ्तार अभियुक्तों में स्वतन्त्र सिहं उर्फ छोटू (जोकि जिलाबदर अपराधी है जिसका आदेश जिलाधिकारी रायबरेली द्वारा दिनांक-27-06-2019 को जारी किया गया था) को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया जिनकी जामा तलाशी में तीन प्लास्टिक की टार्च व एक नायलान की रस्सी और बोलेरो वाहन संख्या UP 33 AQ 9743 बरामद हुई। गाडी के कागजात मांगने पर नहीं दिखा सके। अतः गाडी को मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत सीज कर थाना स्थानीय पर मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

पकड़े गये तीनो व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ करने पर तीनो ने एक राय होकर बताया कि हम रस्सी लगाकर आने जाने वाले लोगों व बाहनों को लूटने का काम करते है तथा इसी फिराक में आज भी थे कि आप लोगों ने पकड़ लिया तथा भागे हुए अभियुक्तों नाम पता रणन्जय सिंह पुत्र मुन्ना निवासी झाबरहरदोपट्टी थाना लालगज व विनीत सिंह निवासी झामपुर थाना सरेनी रायबरेली बताया तथा दिनांक 22-10-2019 को रोहरामऊ झामपुर तिराहे पर मारपीट कर जान लेवा हमला करने की बात स्वीकार की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *