वीडियो देखकर ऐसा लगता है कि आक्रामकता वकीलों की तरफ से अपनाई गई थी – प्रशांत भूषण

आफताब फारुकी

नई दिल्ली :  दिल्‍ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई झड़प प्रकरण शांत होता नही दिखाई दे रहा है। एक दिन पहले ही पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया था और मारपीट करने वाले वकीलों पर कार्रवाई की मांग थी। इसी प्रकरण में एक नया मोड़ तब सामने आया है जब वरिष्ठ अधिक्वक्ता और स्पष्ट वक्ता के तौर पर मशहूर अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने एक वीडियो घटना का शेयर करते हुवे ट्वीट किया है।

उन्होंने लिखा है कि ‘तीस हजारी कोर्ट के लॉकअप का ये वीडियो देखकर ऐसा लगता है कि आक्रामकता वकीलों की तरफ से अपनाई गई थी।’ वही दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस आज इस मामले में हाईकोर्ट में एक समीक्षा याचिका भी दायर कर रही है। इसके जरिये हाईकोर्ट से अनुरोध किया जाएगा कि, जब घायल वकीलों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा रविवार को ही की गई थी और रविवार को ही हाईकोर्ट के आदेश में यह भी कहा गया था कि जब तक मामले की न्यायिक जांच पूरी न हो जाए, तब तक किसी भी वकील की गिरफ्तारी नहीं की जाएगी। ऐसे में फिर ये सभी सुविधाएं घटना वाले दिन मौके पर घायल हुए पुलिसकर्मियों को भी दी जाएं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *