गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा रबिहा ने CAA के विरोध में नही लिया गोल्ड मेडल, कार्यक्रम में शामिल होने से रोकने का प्रशासन पर लगाया आरोप

आदिल अहमद

नई दिल्ली: पांडिचेरी विश्वविद्यालय की गोल्ड मेडल विजेता छात्रा रबीहा अब्दुरहीम का आरोप है कि उसे सोमवार को हुए दीक्षांत समारोह में शामिल होने से रोका गया, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि थे। केरल की निवासी रबीहा ने मास कम्युनिकेशन से मास्टर डिग्री पूरी की, लेकिन नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के समर्थन में गोल्ड मेडल लेने से इनकार कर दिया।

I have dreamt often about the moment I would receive my gold medal and master's certificate fondly. Never did I imagine…

Slået op af Rabeeha AbdurehimMandag den 23. december 2019

छात्रा ने दावा किया कि दीक्षांत समारोह शुरू होने से पहले उसे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ऑडिटोरियम छोड़ने के लिए कहा था। राष्ट्रपति के जाने के बाद उन्हें तब ऑडिटोरियम में जाने की अनुमति दी गई, जब समारोह में निवर्तमान स्नातकों को स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्र दिया जा रहा था। रबीहा अब्दुरहीम ने कहा कि वह असली वजह नहीं जान सकी कि पुलिस अधिकारी द्वारा ऑडिटोरियम छोड़ने के लिए क्यों कहा गया।

Rabiha, a gold medalist from Pondicherry university rejected the gold medal

Rabiha, a gold medalist from Pondicherry university rejected the gold medal because she was allegedly denied entry into the convocation hall when President Kovind arrived for the event on suspicion that she could protest against CAA.

Slået op af Unofficial: Subramanian Swamy i Mandag den 23. december 2019

उन्होंने कहा कि उन्हें डिग्री स्क्रॉल प्राप्त हुआ, लेकिन नागरिकता कानून का विरोध कर रहे छात्रों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए गोल्ड मेडल स्वीकार करने से मना कर दिया। राष्ट्रपति के कैंपस छोड़ने के बाद दीक्षांत समारोह जारी रहा और विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने छात्रों को प्रमाणपत्र और पदक सौंपे।

वही यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि उन्हें नहीं पता था कि बाहर क्या हुआ था। उन्होंने कहा कि समारोह अच्छी तरह से संपन्न हुआ। दीक्षांत समारोह में उपराज्यपाल किरण बेदी और मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने भी शिरकत की थी। विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार बी चित्रा ने कहा कि विश्वविद्यालय के कुलपति गुरमीत सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *