सपा सांसद आज़म खान के खिलाफ अदालत ने जारी किया NBW

हर्मेश भाटिया

रामपुर. सपा सांसद आजम खान लगातार अपने विरुद्ध चल रहे कई मामलों में कोर्ट में पेश नहीं हो रहे हैं जिसके चलते लगातार उन पर कोर्ट का शिकंजा कसता जा रहा है जहां उन पर पहले से ही कई मामलों में जमानती और गैर जमानती वारंट जारी हैं तो वही उन पर 82 की भी कार्रवाई की जा चुकी है जिसके चलते पूर्व में संबंधित थाना द्वारा मुनादी की प्रक्रिया भी की जा चुकी है।

आज रामपुर की एडीजे 6 कोर्ट में आजम खान के विरुद्ध पांच मामलों में सुनवाई होनी थी जिसके बाद कोर्ट ने आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में आजम खान को गैर जमानती वारंट जारी किया है वही पूर्व में की गई मुनादी की कार्रवाई की पूर्ण प्रक्रिया ना होने पर कोर्ट ने दोबारा आजम खान के विरुद्ध मुनादी करने के आदेश दिए हैं।

इस संबंध में सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने बताया आज सपा सांसद आजम खान के विरुद्ध एडीजे 6 कोर्ट में पांच मामलों में सुनवाई थी। जिसमें आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में हाई कोर्ट से स्टे आ गया है जिसमें उन्हें 4 हफ्ते का समय दिया गया है उसकी अगली सुनवाई 2 मार्च 2020 को होगी इसके अलावा एक मामला शाहबाद थाना क्षेत्र का है जिसमें आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में हाई कोर्ट के द्वारा स्टे हो गया है और उसमें भी 4 सप्ताह का समय दिया गया है जिसमें आजम खान को अपना पक्ष रखना होगा।

वही तीसरा मामला जो उनके पड़ोसी आरिफ रजा खान द्वारा दर्ज कराया गया था उसने थाना गंज पुलिस द्वारा 82 की कार्रवाई चल रही थी लेकिन मुनादी की पूर्ण प्रक्रिया ना करने की स्थिति में कोर्ट द्वारा पुनः मुनादी की कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। इसके अतिरिक्त चौथा मामला थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है और थाना टांडा के एससी एसटी एक्ट के एक मामले में न्यायालय ने समय दिया है और 17 फरवरी 2020 की तारीख निर्धारित की गई है.

बताया कि इसके अतिरिक्त 2 मुकदमों में 10 फरवरी 2020 और एक मुकदमें 22 फरवरी 2020 और एक मुकदमे में 1 फरवरी 2020 की तारीख निर्धारित की गई है जिन तारीखों पर आजम खान को न्यायालय में पेश होना है फिश कार्रवाई निर्धारित तिथि पर की जाएगी।

वहीं सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने बताया अब तक आजम खान के विरुद्ध 4 मामलों में 82 की कार्रवाई हो चुकी है जिसमें से एक मामले में माननीय उच्च न्यायालय द्वारा स्टे दाखिल किया गया है जिसके बाद अब आजम खान के विरुद्ध 3 मामलों में 82 की कार्रवाई शेष बची है। वही एक मामले में मुनादी पूर्ण प्रक्रिया ना होने पर कोर्ट द्वारा दोबारा से मुनादी करने के आदेश दिए गए हैं जो संबंधित थाना द्वारा पुनः कराई जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *