सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारे पर कर रही काम-सकलदीप राजभर

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर ने कहा कि हमारी सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारे पर काम कर रही है। कहा कि नारी सुरक्षा को लेकर हमारी सरकार ने डायल 1090 के माध्यम से पुलिस की त्वरित व्यवस्था दी है। जिसका लाभ विपरीत परिस्थितियों में महिलाओं को मिलने लगा है। छात्राओं से कहा कि विदाई समारोह का आयोजन चल रहा है। बहुत अच्छा तब होगा, जब तुम डाक्टर, अधिकारी, इंजीनियर आदि बनकर अपने माता पिता सहित अपने स्कूल का नाम रोशन करोगी।

राज्यसभा सांसद राजभर यहाँ तिरनई खिजिरपुर में मुस्तरी मेमोरियल माईनार्टी महिला महाविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष की छात्राओं की विदाई समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने महाविद्यालय में छात्राओं के लिये सांसद निधि से स्नान घर व शौचालय बनवाने की घोषणा किया। इसके अलावे महाविद्यालय की उन्नति व विकास के लिए शासन स्तर पर आर्थिक मदद के लिए भी पत्र लिखने की बात कही।

विधायक धनञ्जय कन्नौजिया ने कहा कि मेरी सरकार ने भूर्ण हत्या पर रोक लगाने के लिए कड़े कानून बना दिये है। कहा कि हम अल्प संख्यक समाज के महाविद्यालय में बुलाये गए हैं। सरकार की तरफ से अल्पसंख्यकों से कोई भेद भाव नही है और न कभी रहेगा। महाविद्यालय की व्यवस्था को सराहते हुए शुद्ध पेयजल के लिए विधायक निधि से एक अदद आरओ प्लांट देने की घोषणा किया।

प्रबन्धक अरबाज खां ने अपने अतिथियों को ऊनी साल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। महाविद्यालय परिवार ने माली समाज की मेधावी छात्रा कु0 मनीषा को मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद राजभर से एक अदद साइकिल का उपहार प्रदान कराया। समारोह का शुभारम्भ सरस्वती पूजन व सरस्वती बन्दना से की गई। छात्राओं ने अनेक मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये।

इस मौके पर आजाद खां, जितेंद्र प्रजापति, डाक्टर मनेंद्र कुमार, डाक्टर संतोष कुमार, मनोज, मुमताज अहमद, दंगल सिंह पटेल, मोहन राम, मिथिलेश पटेल, रमाकांत सिंह, आबाद खां आदि लोग मौजूद रहे। समारोह की अध्यक्षता विधायक धनञ्जय कन्नौजिया एवं संचालन सबा परवीन एवं अलकमा परवीन ने किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *