हुबलाल इण्टर कालेज के वार्षिकोत्सव 2020 में संस्कृत कार्यक्रम का आगाज़

तब्जिल अहमद

जनपद कौशाम्बी के भरवारी स्थित हुबलाल इण्टर कालेज में दिनाँक 06/02/2020 वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डॉक्टर ओ पी गुप्ता ने किया।

इसके बाद दसवीं, व बारहवीं कक्षा के छात्र छात्राओं ने संस्कृत कार्यक्रम के माध्यम से समझाया कि जो किसान खेती-बाड़ी या अन्य कार्यो की वजह से अपने बच्चों को स्कूलों में शिक्षा ग्राहण करने के लिए नही भेजते है उन अभिभावकों भी अन्य कार्यो को दरकिनार रखते हुए शिक्षा को मुख्यता देना चाहिए।

इसके बाद वक्ताओं की अगली कड़ी में उपस्थित संस्कृत के विद्वान वह चारों वेद वेदों के ज्ञानी हियात उल्ला चतुर्वेदी ने शिक्षकों को बड़े प्रेम से बच्चों को पढ़ाने के लिए आग्रह किया व साथ ही साथ बच्चों को पौधा व शिक्षकों को सीधी लकड़ी के स्वरूप बताया है। अर्थात कोई पौधा कितना भी टेढ़ा हो उस पौधे की टहनियों पर अगर सीधी लकड़ी बांध दी जाए तो वह पौधा कभी टेहड़ा नही निकलेगा।

इस मौके पर मुख्य रूप से प्रधानाचार्य श्री रशीद अहमद खां  प्रबंधक वीरेन्द्र कुमार केसरवानी, अध्यक्ष राधाकृष्ण केसरवानी हियात उल्ला चतुर्वेदी गुलाम हुसैन नीलम चंद्र भूषण पाण्डेय, जीवन लाल चौधरी, उमेश कुमार, रोशन लाल, संतोष कुमार, मनोज कुमार, अतुल कुमार, पीयूष श्रीवास्तव, संदीप कुमार केसरवानी, राजेश कुमार केसरवानी, अजय कुमार राय, सुशील कुमार, मो०अशरफ खां, शिव बाबू, दिलीप कुमार, अनुराग कुशवाहा, राजेंद्र कुशवाहा, अंकित त्रिपाठी सहित समस्त शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *