भदोही में मिले कोरोना वायरस के दो संदिग्ध, 14 दिनों के लिए किये गए कवारटीन, जाँच को बीएचयु गया ब्लड सैम्पल

Two suspects of corona virus found in Bhadohi, Kavaratin carried out for 14 days, blood samples tested in BHU

प्रदीप दुबे विक्की

भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में दो लोग कोरोना वायरस के संदिग्ध मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया। दोनों के ब्लड सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेज दिए गए हैं। इसमें एक व्यक्ति मुंबई से आया था तो दूसरा बैंगलोर से आया था।

भदोही जिले के औराई क्षेत्र के एक गांव निवासी 33 वर्षीय युवक मुंबई में रहकर नौकरी करता है। गत 19 मार्च को वह मुंबई से अपने गांव आया था। यहां पहले तो उसने समस्या पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब तबीयत बिगड़ने लगी तो बुधवार को वह महाराजा चेतसिंह जिला चिकित्सालय पहुंचा।

यहां जांच के बाद चिकित्सकों ने बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ होने की समस्या को देखते हुए उसे आइसोलेट कर दिया। मरीज को 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया गया और रक्त का सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेज दिया गया।

दूसरी ओर भदोही क्षेत्र के एक गांव निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग बंगलूरू में अपने बेटे से मिलने गए थे। लौटने पर उन्हें दिक्कत महसूस हुई। बुधवार को वह भदोही के एमबीएस अस्पताल पहुंचे, जहां जांच के दौरान कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया।
उनका ब्लड सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *