कोरोना वायरस से संक्रमित मशहूर हालीवुड अभिनेता मार्क्स बल्म का निधन

अहमद शेख

लॉस एंजिलिस: कोरोना वायरस संक्रमण से हॉलीवुड अभिनेता मार्क ब्लम का निधन बीते बुधवार को मैनहटन में हो गया। वह 69 साल के थे। उन्होंने ‘डेस्परेटली सीकिंग सुज़न’ और ‘क्रोकोडाइल डंडी’ (1986) और नेटफ्लिक्स सीरीज ‘यू’ में काम किया है। मार्क को इसके अलावा 2003 में आई फिल्म ‘शैटर्ड ग्लास’ और ‘द गुड वाइफ’ के लिए भी जाना जाता है। शैटर्ड ग्लास अमेरिकी पत्रकार स्टीफन ग्लास के जीवन पर आधारित थी। 1998 में पता चला था कि उनके बहुत सारे प्रकाशित लेख मनगढ़ंत थे।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मार्क के मित्र अभिनेता ली विलकॉफ ने बताया कि वह कोराना वायरस संक्रमण से जुड़ी दिक्कतों से जूझ रहे थे और उन्हें अस्थमा भी था। उनके परिवार में उनकी पत्नी अभिनेत्री जेनेट ज़ारनिश हैं। रिपोर्ट के अनुसार, ब्लम अमेरिकी थियेटर ब्रॉडवे का दशकों तक एक सर्वव्यापी चेहरा रहे थे। उनका सबसे बड़ा क्षण साल 1989 में तक आया जब उन्होंने अल्बर्ट इन्नोरेटो के लिखे नाटक गश एंड एल में 20वीं शताब्दी के एक नाटककार की भूमिका निभाई थी।

ब्लम ने अपने करिअर की शुरुआत 1970 में की थी। उन्होंने थियेटर में भी काम किया था। हॉलीवुड की कई हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। अमेरिकी गायिका और अभिनेत्री मेडोना ने मार्क ब्लम का श्रद्धांजलि अर्पित की है। मेडोना ने साल 1985 में आई फिल्म ‘डेस्परेटली सीकिंग सुज़न’ में ब्लम की कोस्टार के बतौर काम किया था। मेडोना ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर लिखा है, ‘यह बहुत ही दुखद है। 1985 में जब हम डेस्परेटली सीकिंग सुज़न में काम कर रही थी तो मुझे याद है कि मार्क बेहद खुशमिजाज और पेशेवर व्यक्ति थे।’ बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लम की मौत की घोषणा कलाकारों के संगठन ‘सैग-अफ्ट्रा’ के कार्यकारी उपाध्यक्ष रेबेका दमोन ने की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *