महाराष्ट्र में कोरोना का जारी है कहर, संक्रमितो की संख्या पहुची तीन हज़ार के पार, अकेले मुंबई में है 2 हज़ार से ज्यादा मामले

अहमद शेख

मुंबई: देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना से अब तक 12 हजार 700 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 420 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार पार कर गया है।

इनमें से 2 हजार से ज्यादा मामले सिर्फ मुंबई के हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में आज 107 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। इसके बाद यह आकड़ा 2043 पहुंच गया। इसके साथ-साथ एशिया के सबसे बड़े स्लम बस्ती धारावी में 26 नए मामले सामने आये है।  अब यहाँ संक्रमितो की संख्या कुल मिलकर 86 हो गई। धारावी में नौ लोगों की कोरोनावायरस के कारण मौत हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉ बलिगा नगर में पांच, वैभव अपार्टमेंट में दो, मुकुंद नगर में 18, मदीना नगर में दो, धनावड़ा चॉल में एक, मुस्लिम नगर में 18, सोशल नगर और जनता सोसाइटी में आठ-आठ, कल्‍याणवाड़ी में चार, पीएमजीपी कॉलोनी में एक और मुरुगन चॉल में दो, राजीव गांधी चॉल और शास्‍त्री नगर में चार और नेहरू चाल, साईराज नगर, ट्रांसिट नगर, रामजी चॉल, सूर्योदय सोसाइटी, लक्ष्‍मी चॉल और शिवशक्ति नगर में एक-एक कोरोना वायरस का मामला सामने आया है।

वहीं, पूरे महाराष्ट्र में 286 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 3202 पहुंच गया है। राज्य में कोरोना से अब तक 194 लोगों की मौत हो चुकी है और 300 मरीज इससे ठीक हो चुके हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *