बीता 24 घंटा और कोरोना ने ले लिया 9 की जान, आये 472 नये मामले सामने, कुल संक्रमितो की संख्या पहुची 3374

आदिल अहमद

नई दिल्ली: देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 472 बढ़ गई है और 9 लोगों की मौत हुई है। अब कुल मरीजों की संख्या 3374 और मृतकों का आंकड़ा भी 77 हो गया है। वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 267 है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर सरकारों की ओर से हर संभव की कोशिश की जा रही है।

बिहार में आज से बाहर से आए लोगों की जांच का एक व्यापक अभियान शुरू है। इसे चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। वहीं दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल होने आए लोगों की तलाश पूरे देश में जारी है और पुलिस इनको जगह-जगह ढूंढ़ रही है। दूसरी ओर सरकार की  पूरी कोशिश है कि संक्रमित इलाकों की पहचान कर उस जगह को पूरी तरह से सील कर दिया जाए।

कोरोना की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर कोशिश जारी है। इसमें लगे डॉक्टरों और मेडिकल की स्टाफ की भी जितनी तारीफ की जाए कम है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर आज देश में रात 9 बजे लोग घरों के बाहर दीया जलाएंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि कोरोना से लड़ाई में पूरा देश एकजुट है और गरीब तबके लोग यह न समझें कि वह इसमें अकेले पड़ गए हैं। पीएम मोदी ने इसके साथ लोगों से अपील की है कि इस कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा ध्यान रखें और कहीं भी भीड़ इकट्ठा न होने पाए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *