पलिया नगर पालिका के जल पर ‘पानी चोरों’ का कब्जा, बीस वर्षों से जमे कर्मचारियों की मिलीभगत का कारनामा

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी. इस बार गर्मी में भी शहर वासियों को पानी की समस्या से दो चार होना पड़ेगा। पलिया नगर पालिका के पानी पर इस समय काफी लोगों का अवैध कब्जा है। शहर के लोगों को वाटर टैक्स देने के बाद भी पानी नहीं मिल पा रहा, वहीं ‘पानी चोर’ शहर के लोगों के पानी को चोरी कर अपने घरों में ले जा रहे हैं। यही नहीं कुछ देहात के इलाकों में तो पीने के पानी से सिंचाई भी हो रही है।

खेद जनक पहलू यह है कि नगर पालिका कई बार ऐसे पानी चोरों को चिह्नित कर चुकी है, लेकिन आज तक हुआ कुछ नहीं है। वर्षो से एक ही कुर्सी पर जमे कर्मचारीयों की शह पर यह सब हो रहा है। शहर की जनता इस समय पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है। शहर में तीन पानी की टंकी हैं और छः नलकूप हैं जिसमें से पांच चल रहे हैं एक काफी समय से बंद है।

शहर के मोहल्ला काकूपूरियान, माहिग्रान, अहिरान, टेहरा और सिगहियां, माल गोदाम रोड में भी यही स्थिति है। और तो और शहर से सटे कई गांवों के लोगों ने राइजिंग पाइपों में पाइपें डाल रखी हैं और अपने खेतों को पीने के पानी से सींचते हैं। सप्लाई पाइप से भी लोगों ने अवैध कनेक्शन ले रखे हैं। उसकी संख्या ज्यादा है। ऐसे में टैक्स देने वाले लोगों को पानी नहीं मिल रहा और ‘पानी चोरों’ की मौज बहार हैं। पालिका ने केवल राइजिंग और सप्लाई पाइप में सेंधमारी ही कराई, लेकिन इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए कभी कोई अभियान नहीं चलाया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *