कंटेनमेंट जोन क्षेत्र में किसी भी दशा में प्रवेश न करें:जे पी गुप्ता

गौरव जैन

रामपुर। अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता एवं उपजिलाधिकारी सदर प्रवीण कुमार वर्मा ने कोरोनावायरस के दृष्टिगत फिजिकल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखते हुए विभिन्न गतिविधियों को सामान्य बनाए जाने के संबंध में जारी किए गए दिशा-निर्देशों की जमीनी हकीकत का जायजा लेने के लिए शहर का भ्रमण किया।

भ्रमण के दौरान उन्होंने विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर पहुंचकर लोगों द्वारा फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने, मास्क पहनने के साथ ही अनावश्यक रूप से भीड़ एकत्रित न होने सहित विभिन्न व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान अपर जिलाधिकारी एवं उपजिलाधिकारी शहर में राधा रोड स्थित एसबीआई, शौकत अली रोड स्थित यूनियन बैंक एवं हांथी खाना पर संचालित नैनीताल बैंक की शाखाओं में औचक रूप से पहुंचे। बैंक शाखा पहुंचकर उन्होंने देखा कि बैंक परिसर में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है, जिस पर उन्होंने ब्रांच मैनेजर को फटकार लगाई तथा प्रत्येक बैंक शाखा पर 500 रुपये का जुर्माना लगाते हुए भविष्य में कोरोनावायरस के कारण उत्पन्न महामारी के दृष्टिगत सभी सावधानियां अपनाते हुए शाखा के संचालन के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने पैदल भ्रमण के दौरान लोगों को अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलने के लिए जागरूक किया साथ ही बच्चों एवं बुजुर्गों पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने बिना मास्क पहने हुए बच्चों को देखकर उनके पास गए तथा बच्चों को मास्क वितरित किया। बच्चों के अभिभावकों को भी उन्होंने समझाते हुए कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण का सबसे अधिक खतरा बच्चों और बुजुर्गों पर है इसलिए इनकी विशेष देखभाल के साथ ही अनावश्यक रूप से इन्हें घर से कतई न निकलने दें परंतु यदि किसी कारणवश घर से बाहर निकलना पड़ता है तो मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें और फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर विशेष जोड़ दें। अपर जिलाधिकारी के नेतृत्व में चेकिंग अभियान भी चलाया गया जिसमें बिना मास्क पहने हुए 29 लोगों के विरुद्ध 4200 रुपये का जुर्माना लगाया गया।

उन्होंने कहा कि जनपद में कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार से सामान्य रूप से आवागमन की अनुमति नहीं है तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए अधिकृत लोगों के आवागमन को ही अनुमति दी गई है इसलिए आमजन इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कंटेनमेंट जोन क्षेत्र में किसी भी दशा में प्रवेश न करें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *