Categories: UP

पुलिस व राजस्व टीम ने कोसी नदी से अवैध खनन रोकने को की छापामार कार्रवाई, अवैध खनन में लिप्त दो ट्रैक्टर पकड़ कर किये सीज

वरुण जैन

स्वार. चौकी पुलिस ने राजस्व टीम के साथ अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए कोसी नदी के घाटों पर छापामार कार्रवाई की। पुलिस को देखकर अवैध कर रहे लोग नदी के पार भाग खड़े हुए। पुलिस ने पीछा कर खनन कार्य मे लिप्त दो ट्रैक्टर पकड़ लिए। जिनको बाद में संबंधित धाराओं में कार्रवाई कर सीज कर दिया।

पुलिस व प्रशासन के लाखों प्रयासों के बावजूद भी कोसी नदी से अवैध खनन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। नदी किनारे स्थित कुछ स्टोन क्रशर संचालकों की शह पर खनन के धंधेबाज मौका पाते ही कोसी नदी से खनन कर नजदीक के स्टोन क्रशर पर रेता डंप करने में लग जाते हैं। खनन के धंधेबाजों का सूचना तंत्र इतना सक्रिय है कि अधिकारियों के आने की सूचना पहले ही मिल जाती है। जिसके चलते खनन के धंधेबाज नदी को छोड़कर भाग जाते हैं। सोमवार को क्षेत्र के उपनगर मसवासी चौकी प्रभारी अवैध खनन रोकने के लिए राजस्व टीम के साथ कोसी नदी के घाटों पर छापामार कार्रवाई की।

पुलिस की गाड़ी देख खनन के धंधेबाज अपने वाहन नदी के पार भगा कर ले गए। पुलिस ने पीछा कर अवैध खनन के काम मे लिप्त दो ट्रैक्टर पकड़ लिए। जिनको पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर सीज कर दिया। मामले की जानकारी पर चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार नेहवाल ने बताया कि अवैध खनन में लिप्त दो ट्रैक्टर पकड़े गए हैं। जिनको संबंधित धाराओं में कार्रवाई कर सीज किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

7 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

8 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

8 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

8 hours ago