प्रयागराज – 9 कोरोना संक्रमितो के मिलने से स्वास्थ्य विभाग में मचा हडकंप, कुल संक्रमितो की संख्या पहुची 162

तारिक खान

वाराणसी. जिले में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। सोमवार को नौ नए मामले सामने आए हैं। इससे जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 162 हो गई है। इसमें तीन मामले शहर के, दो झूंसी के, तीन फूलपुर के और एक नवाबगंज का है। चैथम लाइन में रह रहा सिपाही संक्रमित पाया गया है, उसके सोर्स का पता नहीं चला है। कोरोना के नोडल इंचार्ज डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि इसमें तीन लोग कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से होम क्वारंटीन थे, जबकि तीन कालिंदीपुरम में और तीन बाहर से आए हुए लोग हैं।

शहर की पॉजिटिर्व आइं दो महिलाओं में एक गर्भवती महिला मीरापट्टी ट्रांसपोर्टनगर, धूमनगंज की रहने वाली है, जबकि दूसरी महिला शाहगंज के डांडीपुर की है। इस महिला की मां पहले से ही संक्रमित है। इन दोनों को एसआरएन में ही रखा गया है। इसके अलावा तीसरी संक्रमित महिला फूलपुर के सौदीह गांव की है। वह मुंबई से आठ जून को लौटी थी और होम क्वारंटीन थी।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवती के पति समेत परिवार के आधा दर्जन लोगों को कालिंदीपुरम में क्वारंटीन कराया गया है। मीरापट्टी की महिला के परिवारवालों को भी कालिंदीपुरम ले जाया गया है। शहर में चैथम लाइन में रह रहा एक सिपाही पॉजिटिव पाया गया है। उसके सोर्स का पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा झूंसी के पूरेसूरदास का पॉजिटिव मिला 28 साल का युवक कालिंदीपुरम में क्वारंटीन था। वह एसआरएन में भर्ती अपने कोरोना पॉजिटिव आए बड़े भाई के संपर्क में था। दोनों भाई दिल्ली से लौटे थे। इसी क्रम में झूंसी के ही सरायटकी त्रिवेणीपुरम का 26 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। युवक गुरुग्राम में रहकर काम करता है।

12 जून को फ्लाइट से वह यहां आया था। तब से कालिंदीपुरम में क्वारंटीन था। इसके अलावा फूलपुर के सरायलाली इलाके का 25 वर्षीय युवक और लोचनगंज का 22 वर्षीय युवक पॉजिटिव आया है। सरायलाली इलाके का युवक गाजियाबाद से पांच जून को आया था और कांलिंदीपुरम में क्वारंटीन किया गया था, जबकि लोचनगंज का युवक होम क्वारंटीन था। नवाबगंज के कौड़िहार के लालगोपालगंज का 47 वर्षीय अधेड़ एसआरएन में संदिग्ध हालत में भर्ती हुआ था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे वहीं रखा गया है। कोरोना के नोडल इंचार्ज डॉ. सुजीत कुमार ने बताया कि पॉजिटिव आए नौ लोगों में लालगोपालगंज का अधेड़, चैथमलाइन का सिपाही, मीरापट्टी की गर्भवती महिला, झूंसी के युवक के भाई को एसआरएन में रखा गया है, जबकि अन्य पांचों मरीजों को एल-1 हॉस्पिटल ले जाया गया है।

कहा कहा है हॉट स्पॉट

मांडा का उमापुर कलां, हंडिया का भीटी बाजार, करछना बाजार, मेजा का जनावर कठौली, रसरा, फरीदाबाद, करेली का लाल कालोनी तुलसीपुर, असगरी मार्केट, होलागढ़ का उमरिया सारी, पटेलनगर मीरापुर, उगापुर प्रतापपुर, मऊदोस्तपुर, जमखुरी, खेरुआ किशनपुर, भारतगंज, मोहिउद्दीनपुर, असरावे कला, मेजा का कोना गांव, अतरी, देवनगर झूंसी, बडग़ोहना, टुडि़हार, पत्थर गली नखासकोहना, आवास विकास कालोनी झूंसी, पीपरहटा, सेवान, खड़हरा, श्रीपुर, बरौत बाजार, छतनाग रोड, बहादुरगंज, ओल्ड कटरा, नेवढिय़ा, चकमुंडी, पत्थरताल, दोंदीपुर, कटरा दयाराम, अशोक नगर पत्रकार कालोनी, आइटीबीपी, बसना, चक पुरंदरा, निवरया रामनगर, किशनीपुर।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *