समरसेवल उखाड़कर डेरी संचालकों पर बड़ी कार्रवाई, डेयरी मालिकों में मचा हड़कंप

सरताज खान

लोनी गाजियाबाद। सोमवार को नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता ने विभिन्न कॉलोनियों में विशेष सफाई अभियान चलाकर साफ सफाई करवाई इसके अलावा भैंसों की डेयरी पर भी बड़ी कार्रवाई करते हुए डेरीओ के समर्सिबल उखड़ लिए गए। वहीं नगर पालिका द्वारा डेरी, संचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

विभिन्न कॉलोनियों में हुई कार्रवाई, बुध नगर, नसबंदी कॉलोनी, डाबर तालाब, बलराम नगर एक्सटेंशन व केला गोदाम रोड पर विशेष सफाई अभियान चलाकर भैंसों की डेयरी के खिलाफ नगरपालिका की टीम के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। वही डेयरी संचालकों को पहले से ही नगर पालिका द्वारा नोटिस देकर सूचना भी दे दी गई थी कि डेरीओ को तत्काल बंद किया जाए। सूत्रों को माने तो डेयरी संचालक डेरीओ से निकलने वाले गोबर को इकट्ठा करके किसी एक जगह पर नहीं डालते हैं बल्कि यह समरसेबल का पाइप लगाकर गोबर को नालियों में बहा देते हैं जिससे नालियां और नाले चोक हो जाते हैं और जलभराव की समस्या पैदा हो जाती है। हालांकि इसकी शिकायत भी कई बार क्षेत्र वासियों ने नगर पालिका में की। वही आज नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता के नेतृत्व में टीम द्वारा विशेष साफ सफाई अभियान चलाकर डेरीओ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इनके समरसेबल उखाड़ लिए गए हैं। डेरी संचालकों को सख्त निर्देश भी दिए गए हैं कि दोबारा डेरीओ का संचालन ना करें।

वही नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता ने बताया की आज निकाय क्षेत्र में विशेष साफ-सफाई के अंतर्गत एक अभियान चलाया गया था जिसमें नगरपालिका टीम के द्वारा डेरियो के खिलाफ भी कार्यवाही की गई और उनके समरसेबल वगैरह उखाड़ लिए गए। और डेयरी संचालकों को कई बार मना करने के बावजूद भी यह गोबर को नालियों में बहा देते हैं जिससे नाली चौक हो जाते थे और जलभराव हो जाता था। इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है इसके अलावा भी इनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया जा सकता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *