नगर पालिका की लापरवाही से नगर बना कूड़ाघर, नगर में जगह-जगह लगे हैं कूड़े के ढेर

फारुख हुसैन

पलियाकलां-खीरी। नगर का हाल इतना बुरा है कि कई मोहल्लों में जगह-जगह कूड़े के लगे ढेर आसानी से दिखाई दे जाते हैं। नगर के मोहल्ला पठान, रंगरेजान, ककूपुरियान व बरबंडा आदि में कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। स्थिति तब और खराब हो जाती है जब शाम तक पड़े इस कूड़े के ढेर को नगर में घूमने वाले आवारा पशु गाय, कुत्ते व सुअर खाकर फैला देते हैं। हाल ही के दिनों में ऐसे ही कूड़े में पड़ी पॉलीथिन को खाकर एक सांड़ मौत के मुंह मे समा चुका है। वही वहां से गुजरने वाले राहगीरों को कूड़े से उठने वाली गंदी बदबू का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा तमाम तरह की बीमारियों की आशंका बनी हुई है।

कोरोना काल में इस सब बातों से बेखबर नगरपालिका ईओ महेन्द्र कुमार चैधरी द्वारा कोई विशेष ध्यान नही दिया जा रहा है। वहीं सफाईकर्मी भी अक्सर नदारद रहते हैं। नगरपालिका की लचर कार्यशैली के चलते नगरवासियों में खासा रोष व्याप्त है। ऐसा ही हाल मोहल्ला इन्द्रानगर व टेहरा शहरी का है जहां महीनों सफाईकर्मी नही पहुंचता है। जिसके चलते हाल ही बनाई गई नालियां कूड़े स बजबजाने लगी हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *