वाराणसी – सिगरा पुलिस ने किया लूट का सफल खुलासा, कुल 4 गिरफ्तार, एसी सर्विस करने वाला था लूट का मास्टर माइंड, बताता है खुद को सपा का जिला सचिव

ईदुल अमीन

वाराणसी। वो एसी की सर्विस करने गया था। इस दरमियान उसने घर का मुआयना किया। एसी की सर्विस करके उसको तो ठीक कर डाला मगर खुद की नियत ख़राब करके आ गया। इसके बाद उसने अपने साथियों के साथ षड़यंत्र रचा और फिर लूट की घटना को अंजाम दे डाला। उन लुटेरो ने सोचा था कि वो कभी पकडे नही जायेगे। इसी सोच के साथ वापस आकर एक अपनी मोमो का खुमचा लगाने लगा और दूसरा वापस एसी की सर्विस करने लगा। तीसरा दूकान पर नौकरी करने लगा।

मगर उनको शायद नही पता था कि पुलिस के लम्बे हाथ पेड़ से आम तोड़ने के लिए नहीं है बल्कि अपराधी को पकड़ने के लिए है। अब वो लुटेरे जेल में बैठ कर अपनी इस हरकत के लिए पछता रहे होंगे। उनकी इस करतूत से एक ऐसा इंसान भी अपराध कर बैठा जिसका इनसे कोई वास्ता नही था। इनमे से एक आकर उसकी ज्वेलरी शाप पर बोला कि उसकी माँ की तबियत काफी ख़राब है दवा का पैसा नही है। उनकी अंगूठी बेचने आया हु। उस दुकानदार ने तरस खाकर उस अंगूठी को खरीद लिया। आखिर उसको भी इस गुनाह के लिए जेल जाना पड़ गया।

मामला सिगरा थाना क्षेत्र के पिशाचमोचन इलाके का है। जहा 22 सितम्बर को लूट की घटना हुई थी। घर में हुई लूट के सम्बन्ध में पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर डाला। सुई को भूसे के ढेर से तलाशने की कोशिश में पुलिस ने काफी ख़ाक छानी। अंततः थाना प्रभारी सिगरा आशुतोष ओझा के नेतृत्व वाली इस टीम को इस्पेक्टर आशुतोष ओझा का अनुभव काम आया और कुल चार अभियुक्तों को लुट के माल सहित गिरफ्तार कर इस घटना का सफल अनावरण किया।

अभियुक्तो के निशानदेही पर पुलिस ने लूटे हुये सोने के आभूषण में से एक जोड़ी कान का झाला, एक अदद नाक की नथुनी, एक अदद अंगूठी सोने की  व एक अदद लूट का मोबाइल ओप्पो कम्पनी F 11 प्रो बिना सिम का व घटना में प्रयुक्त एक अदद तमंचा 12 बोर व एक अदद जिंदा कारतूस 12 बोर व एक अदद मोटर साईकिल हीरो सीडी डीलक्स जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर अस्पष्ट है बरामद की गयी। मोटर सायकल पर समाजवादी का लोगो बना हुआ था और “जिला सचिव” लिखा हुआ था। गिरफ्तार एक अभियुक्त खुद को कथित रूप से समाजवादी पार्टी का जिला सचिव बता रहा है।

गिरफ्तार अभियुक्तगण में वैभव गुप्ता उर्फ सानू पुत्र अनिल कुमार गुप्ता कायस्थ टोला का निवासी है। ये खुद को समाजवादी पार्टी का जिला सचिव बताता है और एसी रिपेयर का काम करता था। दूसरा चौहट्टा लाल खान निवासी मोहम्मद आजम पुत्र स्व0 आगा अयूब मिर्जा अब अपने विवाह के बाद औरंगाबाद स्थित आज़ाद कैसेट वाले के यहाँ किराये पर रहता है। उसका मूल निवास और परिजन अभी भी चौहट्टा लाल खान के निकट तेलियाना में रहते है। ये युवक दूकान पर सेल्समैंन की नौकरी करता है। तीसरा अभियुक्त सूरज नागर चौहट्टा लाल खान में किराय के मकान में रहता है और प्रहलादघाट पर मोमो का खुमचा लगाता है। इनके प्रकाश में आने के बाद पुलिस टीम का प्रयास था कि जल्द से जल्द इनकी गिरफ़्तारी हो सके।

इसी क्रम में दिनांक 01।10।2020 को पिशाचमोचन तिराहे पर मुखबिर के द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर उपरोक्त तीनों अभियुक्तो को घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल के साथ गिरफ्तार किया गया जिनकी जामा तलाशी से लूटे हुए स्वर्ण आभूषण बरामद हुए। इनमे अभियुक्त मोहम्मद आजम के पास से एक अदद तमंचा व कारतूस तथा अभियुक्त सूरज नागर के पास से लूट का मोबाइल बरामद।

अभियुक्त मोहम्मद आजम ने बताया कि एक लुटी गई अंगूठी उसने दालमंडी में बाबा सर्राफ के यहाँ बेचीं है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बाबा सर्राफ के दूकान से लूट की अंगूठी सहित चौथे अभियुक्त महमूद आलम उर्फ़ राजाबाबु पुत्र जुल्फकार आलम को गिरफ्तार किया। इस प्रकार चारो अभियुक्तो को पुलिस ने आज मीडिया के सामने पेश कर चालान सम्बंधित धाराओ में करके अदालत में पेश करने की तैयारी शुरू कर दिया है।

पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से एक जोड़ी कान का झाला, एक अदद नाक की नथुनी, एक अदद अंगूठी सभी सोने की और एक अदद लूट का मोबाइल ओप्पो F-11 प्रो, लूट में प्रयुक्त एक अदद कट्टा 12 बोर और एक अदद जिंदा कारतूस सहित लूट में प्रयुक्त एक अदद मोटर साईकिल हीरो सीडी डीलक्स जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर अस्पष्ट है, और गाडी पर सचिव समाजवादी पार्टी लिखा हुआ है बरामद किया। इस गिरफ़्तारी में इस्पेक्टर आशुतोष ओझा की टीम में प्रमुख रूप से सोनिया चौकी इंचार्ज अमित कुमार यादव की भूमिका सराहनीय बताई जा रही है। टीम में उ0नि0 विजय प्रकाश यादव, अनुज तिवारी चौकी, विनय कुमार यादव, जंगबहादुर यादव हे0का0 विजय शंकर यादव, का0 अजीत कुमार, सूरज भारती, जितेन्द्र कुमार शामिल रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *