बलिया आंचलिक समाचार अरविन्द यादव के संग, जाने क्यों बैठी बौरिया हत्याकांड के आरोपी धीरेन्द्र की भाभी धरने पर

विवादो के बाद उभाव पुलिस ने किया शांति भंग की कार्यवाही

(बलिया) बेल्थरा रोड उभाव थाना क्षेत्र के  अलग-अलग ग्राम सभा में  सोमवार के दिन हुए विवाद में दर्जनों कि संख्या में घायल हुए  सूचना मिलते ही उभांव  पुलिस  अलग-अलग ग्राम सभा में पुलिस पहुंच कर दोनों पक्ष के लोगों को थाना लाईं और 151सी आर पी सी में  चलान किया  जिसमें  हरिकेश वर्मा  पुत्र देवनरायन, राम प्रवेश  पुत्र  शंम्भू चौहान, अमर जीत पुत्र स्व0,शिवानन्द,  शंम्भू चौहान, अमर जीत चौहान,बृजेश यादव पुत्र  रामनरायन यादव, सुभाष राजभर  पुत्र शिवनरायन राजभर, पंकज यादव, सत्य प्रकाश यादव, को शांति  भंग की प्रबल के समभाव में दृष्टिगत अन्तर्गत धारा 151/107/116/द0प्र0स0  गिरफ्तार कर चलान कर उचित न्यालय के लिए भेज दिया

भारत सरकार के नेशनल पोर्टल पर संस्थाओं की केवाईसी आवश्यक – सीमा पाण्डेय

(बलिया) जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी व डिप्टी कलेक्टर सीमा पांडे ने बताया कि भारत सरकार के नेशनल पोर्टल पर संस्थाओं की केवाईसी अनिवार्य कर दी गई है। जनपद के मुरली छपरा, हनुमानगंज, गड़वार, दुबहड़, बलिया नगर तथा बैरिया के सभी 20 इण्टर कालेज तथा 145 प्राईमरी व जूनियर की मान्यता प्राप्त संस्थाओं की केवाईसी के लिए जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में 24 व 25 नवंबर को 10 से 5 बजे तक कैम्प का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इन विकास खण्डों में स्थित सस्थाओं को आईडी-पासवर्ड जारी कर दिया गया है। कैम्प में संस्थान के वही कर्मचारी उपस्थित होंगे, जिनका मोबाईल नम्बर सूची में अंकित है, वजह कि उसी नम्बर पर ओटीपी प्राप्त होगा। श्रीमती पांडेय ने बताया कि सूची के अनुसार संस्था के मोबाइल नम्बर, प्रधानाचार्य अथवा नोडल अधिकारी का आधार कार्ड, एक पासपोर्ट साईज रंगीन फोटो व ई-मेल आईडी साथ लाना होगा। इसी प्रकार अन्य विकास खण्ड के संस्थाओं के केवाईसी के लिए तिथि घोषित की जाएगी।

 तीन दशक बाद गाव को मिली राजकीय सस्ते गल्ले की दूकान, ग्रामीणों में ख़ुशी की लहर

(बलिया) सुरेमनपुर  बिकास खण्ड बैरिया अंतर्गत ग्रामपंचायत चकगिरधर (तिवारी के मिल्की) गाँव मे तीस साल बाद राजकीय सस्ते गले कि दुकान आने से खुशी का माहौल बना हुआ है बात दे कि चकगिरधर गाँव के ग्रामीणों व महिलाओं को दूसरे गाँव मे जाकर राशन ले जाने में बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन प्रधान  बालकेशरी देबी व समाजसेवी  रतन तिवारी के अथक प्रयासों से ग्रामीणों के चेहरे पर मुस्कुराहट का ठिकाना नही रहा। वही ग्रामप्रधान बालकेशरी देबी ने फीता काट कर राशन वितरण का कार्य शरू कराया । वही समाजसेवी रतन तिवारी ने ग्रामीणों से निवेदन करते हुए कहा कि आपलोगों के आशीर्वाद से ही तीन युगों के बाद अपने गाँव में राशन की दुकान आयी है और यहा शासनादेश के अनुसार राशन दिया जायेग सभी कार्डधारकों को समान के साथ किसी प्रकार का भेद भाव नही किया जायेगा। हमारा गाँव मे मजदूर तबको के ज्यादा लोग है इस लिए अगर किसी भाई के पास राशन लेने का पैसा नही होगा उनका राशन का पैसा हम बहन करेगे।

पुलिस झंडा दिवस पर पुलिस लाइन में हुआ झन्डारोहण

(बलिया)उत्तर प्रदेश पुलिस झंडा दिवस 23 नवंबर 2020 के अवसर पर श्रीमान पुलिस अधीक्षक बलिया द्वारा पुलिस लाइन बलिया में झंडारोहण कर सलामी दी गई व उपस्थित सभी अधिकारी/कर्मचारीगण को #झंडा_दिवस की उपलब्धियां और विशेषताओं के बारे में संबोधित किया गया।तथा उत्तर प्रदेश के पुलिसकर्मियों के सहादत/बलिदान एवं वीरता के बारे में संबोधित करते हुए अपने कार्यों का दायित्व संवैधानिक रुप से कर्तव्यनिष्ठ होकर निर्वहन करने हेतु प्रेरित किया गया।

ट्रक की चपेट में आने से सायकल सवार की मौत

(बलिया) सहतवार  रविवार के देर शायं सहतवर-रेवती मार्ग पर आसमान ठोठा गाँव के पास ट्रक के चपेट मे आने से एक 60 वर्षिय साईकिल सवार अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गयी। ट्रक ड्राईवर ट्रक को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। सुचना पर पहुँची सहतवार पुलिस शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिये बलिया भेज दिया। वही साईकिल व ट्रक को कब्जे मे लेकर सहतवार थाने लाकर आवश्यक कार्यवाही मे जुट गयी है। समाचार लिखे जाने तक मृतक व्यक्ति की पहचान नही हो पायी थी।

एनसीसी कैडरों ने लिया शपथ

(बलिया) आज 93 यूपीएनसीसी बटालियन बलिया की इकाई शाखा पीडी इण्टर कालेज गायघाट, बलिया में भारतीय संविधान की प्रस्तावना को अक्षरशः पालन करने की  मेजर धनञ्जय सिंह ने कि हम भारत के लोग, भारत को एक संपूर्ण प्रभुत्व-सम्पन्न समाजवादी पंथ निरपेक्ष लोक तंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए,तथा उसके समस्त नागरिकों को:सामजिक,आर्थिक और राजनीतिक न्याय,विचार,अभिव्यक्ति,विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता,प्रतिष्ठा और अवसर की समता, कराने के लिए,तथा उन सब में,व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने की कालेज के एनसीसी कैडेटों को शपथ दिलाई।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री के डी मिश्र, अध्यापक गण श्री रणधीर सिंह,श्रीकेश यादव,अरुण कुमार पाठक,नमोनारायण तिवारी,समीर कुमार पांडेय,आशुतोष सिह और बड़े बाबू राजू कुमार सिंह,रंजीत ओझा,सुभाष मिश्र सहित सभी परिचारक गण उपस्थित रहे।

बौरिया काण्ड के आरोपी धीरेन्द्र की भाभी फिर बैठी अपने घर के बाहर धरने पर

(बलिया) बैरिया रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गोलीकांड के आरोपी धीरेंद्र सिंह की भाभी आशा प्रताप सिंह विपक्षी सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अपने दरवाजे पर ही सोमवार सुबह साढ़े दस बजे से ही दर्जनभर महिलाओं के साथ आमरण अनशन पर बैठ गई हैं। 3 दिन पहले ही अपने घर की महिलाओं के साथ बैरिया तहसील पर जाकर आशा प्रताप सिंह ने एसडीएम बैरिया को ज्ञापन देकर सभी विपक्षी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की थी। ऐसा ना होने पर आमरण अनशन की चेतावनी भी दी थी।

बता दें कि बीते 15 अक्टूबर को दुर्जनपुर गांव में कोटे की दुकान को लेकर खुली बैठक में उपजे विवाद में मारपीट वह गोली चलने की घटना हुई थी। जिस में गोली लगने से उसी गांव के जयप्रकाश उर्फ गामा पाल की गोली लगने से मौत हो गई थी। मृतक के भाई चंद्रमा पाल की तहरीर पर धीरेंद्र प्रताप सिंह सहित आठ नामजद तथा 20 अज्ञात के खिलाफ हत्या व बलवा आदि का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में सभी आठ आरोपी जेल में है।

उधर धीरेंद्र प्रताप सिंह की भाभी आशा प्रताप सिंह द्वारा न्यायालय के आदेश पर रेवती थाने में मृतक सहित इस पर नामजद तथा 30-35 के खिलाफ हत्या के प्रयास व बलवा आदि का मुकदमा दर्ज हुआ। दूसरे पक्ष के एक भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई है। महिलाओं के साथ अपने दरवाजे पर ही आमरण अनशन पर बैठी आशा प्रताप सिंह ने बताया कि 24 अक्टूबर को मेरा मुकदमा दर्ज करने के बाद हमें आश्वासन मिला था कि 1 सप्ताह में सभी विपक्षी आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। लेकिन 1 माह बीतने को आया अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। अब जब तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती मैं यही आमरण अनशन पर बैठे रहूंगी। आशा सिंह के साथ बैठी महिलाओं में आराधना सिंह, सरोज सिंह, रूमा सिंह, रेखा सिंह, लीलावती देवी, रेखा सिंह आदि महिलाएं है। समाचार भेजे जाने तक कोई भी जिम्मेदार अधिकारी अनशन रत महिलाओं से बात करने नहीं पहुंचा है।

आप की जिला कार्यकारिणी बैठक संपन्न

(बलिया) आम आदमी पार्टी की बलिया जिला कार्यकारिणी की बैठक आज आम आदमी पार्टी कार्यालय गड़वार रोड पर आम आदमी पार्टी के पूर्वान्चल प्रभारी अनूप पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि अब समय आ गया है, हम आम आदमी को अष्टाचार के खिलाफ लड़न के लिए तैयार कर लें।

प्रदेश में जातिवादी धर्मवादी पार्टियों को नेस्तनाबूद करते हुए केजरीवाल जी को देश का अगला प्रधानमन्त्री बनाना है। पार्टी के पूर्वान्चल प्रभारी अनूप पाण्डेय ने कहा कि आम आदमी पार्टी की प्रमुख मांग में पूर्वान्चल राज्य बनाना और प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त करना रहेगा। प्रदेश सचिव अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज तो पहले से ही था. अब तो कोई नियम कानून नही रहा। जंगल का भी कानून होता है। आम आदमी रस्त है। चोरी, डकैती, बलात्कार भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। इससे निजात दिलाना ही आम आदमी पार्टी का संकल्प है।

जिलाध्यक्ष, प्रदीप कुमार ने कहा कि जल्द ही सदस्यता अभियान चलाकर जिले में एक लाख कार्यकर्ता तैयार किया जायेगा। अन्य वक्ताओं में तेज नरायन जी. त्रिवेणी सिंह तेज बहादुर जी, अश्वनी मौर्या, राजकुमार मौर्या, विवेक जी ददन मौर्या, ओम प्रकाश गुप्ता आदि लोगो ने संगठनात्मक मजबूती पर बल दिया। पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेश सिह सभी का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *