बुलंदशहर में नाबालिग रेप पीडिता की जलने से हुई मौत, 3 हिरासत में

आदिल अहमद

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे है। इस दरमियान प्रदेश सरकार ने “मिशन शक्ति” चालु करके महिला सुरक्षा पर ध्यान केन्द्रित करने का बढ़िया प्रयास किया मगर उसके नतीजे अभी तक सिफर ही सामने आये है। ताज़ा घटना क्रम के मुताबिक बुलंदशहर जिले में तीन महीने पहले एक नाबालिग से रेप किया गया था। अब 15 वर्षीय रेप पीड़िता संदिग्ध रूप से आग से झुलस गई। मंगलवार को इलाज के दौरान उस रेप पीड़िता की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि प्रकरण में कुल तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया है। जबकि रेप केस में आरोपी पहले से ही जेल में है।

demo pic

मृतका के पिता के आरोपों पर बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि आरोपी के रिश्तेदार और उसके अन्य दोस्त पीड़िता पर केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे। उन्होंने कहा, ‘रेप की वारदात 15 अगस्त को हुई थी। आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इस समय भी वो जेल में हैं। आज सुबह पीड़िता को जली हुई अवस्था में अस्पताल लाया गया। उसे बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई। एसएसपी ने बताया कि सुबह 11 बजे ये जानकारी में आया कि पीड़िता ने खुद को आग लगा ली है। हालांकि परिवार का आरोप है कि उसे अन्य लोगों ने आग लगाई है। इस मामले में निष्पक्ष जांच की जाएगी। फिलहाल इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।’

इस दरमियान बुलंदशहर के सरकारी अस्पताल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पीड़िता को सबसे पहले लाया गया था। वीडियो में महिला कह रही है कि आरोपियों से मिल रही धमकी के चलते उसने खुद को आग लगा ली है। इस मामले में दर्ज कराई गई ऍफ़आईआर के अनुसार, पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि रेप के आरोपियों के परिवार वालों ने उनकी बेटी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई है। पुलिस दोनों एंगल को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है।

बताते चले कि इस प्रकरण में दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। 15 अगस्त को दर्ज कराई गई पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर एक बगीचे की सुरक्षा के लिए गांव आए युवक ने उनकी बेटी से रेप किया था। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *