देहदानी बद्री प्रसाद के पुण्य तिथि पर 21 बेटियो को दिया 5100 रुपये की FDR चेक

तब्जील हुसैन

कौशाम्बी. भरवारी नगर के पुरानी बाजार निवासी  देहदनी बद्री प्रसाद केसरवानी के पुण्य तिथि पर बेटो ने नगर की 21 कन्याओ की पूजा करके उनके नाम 5100 रुपये की FDR चेक देकर किया पिता को याद। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संजय कुमार गुप्ता रहे। चायल विधायक संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि भरवारी नगर कौशाम्बी जनपद में देहदनी के रूप में भी जाना जाता हैं। 29 अक्टूबर को बद्री प्रसाद का स्वर्गवास हुआ था।

देहदानी बद्री प्रसाद समाजसेवी व्यक्ति थे। जो अपना पूरा जीवन समाज को समर्पित कर दिया और स्वर्गवास के बाद अपनी देह मेडिकल कालेज को दान करके छात्र छात्राओं के भविष्य संवारने का काम किया हैं। भरवारी नगर में अब तक चार लोगों ने देहदान किया हैं। चायल विधायक ने बताया कि बद्री प्रसाद के याद में भरवारी नगर के पुरानी बाजार के हनुमत निकेतन के बगल में दो मंजिला का भवन बनाया जायेगा। जिसमे नीचे देहदानी बद्री प्रसाद के नाम व दूसरी मंजिल देहदानी हरीश चंद्र के नाम से बनाया जायेगा। जिसका स्टीमेट बन गया हैं। जल्द ही टेंडर करके कार्य शुरू किया जायेगा।

देहदानी बद्री प्रसाद के बड़े बेटे राधा कृष्ण केसरवानी ने बताया कि पिता जी तेरहवी के नाम से घृणा करते थे। वो कभी भी किसी के तेरहवी में नही जाते थे। वो कहते थे कि तेरहवी खाने से अच्छा हैं कि उस पैसे से किसी का कल्याण करो। इसलिए हम सभी लोगो ने मिलकर 21 कन्याओ का पूजन करके 5100 रुपये का FDR बना कर दिया गया कार्यक्रम में बेटे राधाकृष्ण उर्फ मुन्ना, कृष्ण केसरवानी, बाल कृष्ण सहित व्यापारी नेता रमेश अग्रहरि, पूर्व चेयरमैन गंगा प्रसाद केसरवानी, राम सजीवन मधुकर अशोक केसरवानी, शंकरलाल डॉ अरुण केसरवानी गुड्डू ताऊ नीरज कौशल, राजन केसरवानी, वीरेंद्र केसरी, शंकर लाल अशोक तिवारी सुभाष चंद्र धीरज चौरसिया मनोज सभासद वीरेंद्र केसरी सहित नगरवासी मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *