पत्रकार वार्ता में बोले अजय राय – मेरी सुरक्षा हटा कर सरकार ने घृणित मानसिकता का परिचय दिया, मेरे साथ होने वाली किसी अप्रिय घटना की ज़िम्मेदार होगी योगी सरकार

ईदुल अमीन

वाराणसी। वाराणसी के पिंडरा विधानसभा से पांच बार विधायक रह चुके पूर्व मंत्री अजय राय ने आज एक पत्रकार वार्ता में प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा हमला करते हुवे कहा है कि मेरी सुरक्षा हटा कर सरकार ने घृणित मानसिकता का परिचय दिया है। सरकार चाहती है कि मैं गरीबो की लड़ाई न लडू और मुझको डराना चाहती है, तो स्पष्ट रूप से बता देना चाहता हु कि अजय राय न किसी से डरा है और न डरेगा। अगर मेरे साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो उसके ज़िम्मेदार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश सरकार होगी।

उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके पांच बार के विधायक अजय राय ने खुद की सरकार द्वारा मुहैया सुविधा हटाये जाने पर एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर प्रदेश सरकार पर हमला करते हुवे कहा कि कितने दुःख और हैरत की बात है कि आज जहाँ एक बार विधायक बन जाने पर लोगो को सरकार समर्थित हर तरह की सुरक्षा मुहैया हो जाती है। वही मै वाराणसी के पिंडरा विधानसभा से लगातार 1996 से 2017 तक पांच बार विधायक रहा और प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुका हूँ। फिर भी मेरी सुरक्षा को लेकर वर्तमान की निक्कमी भाजपा सरकार घृणित मानसिकता से कार्य कर रही है। मेरे लगभग 3 दशक के राजनैतिक/सामाजिक जीवन मे एक भी ऐसा आरोप नही लगा जो कानून की नजर में आपत्तिजनक व अलोकतांत्रिक हो। उसके बाद भी मेरी सुरक्षा हटा कर सरकार ने अपनी मानसिकता का परिचय दिया है।

उन्होंने कहा कि मैंने सदैव जनहित के कार्य किया है। साथ ही मै अपने बड़े भाई स्व. अवधेश राय की हत्या का चश्मदीद गवाह हु। जिसका मुकदमा इलाहाबाद एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहा है। मेरी गवाही कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी के खिलाफ है। ऐसे में इस सरकार द्वारा मेरी सुरक्षा हटाना अफसोसजनक व दुर्भाग्यपूर्ण विषय है। यह सरकार चाहती है की मैं गलत का विरोध करना बंद कर दूँ, सड़को पर सँघर्ष करना बंद कर दूँ। जनता की लड़ाई न लडू व साथ ही सरकार की जनविरोधी नीतियों पर आवाज न उठाऊ। लेकिन अजय राय न कभी डरे है न कभी डरेंगे। डटकर लड़ेंगे और इस जनविरोधी सरकार के जमींदोज होने तक आवाज उठाते रहेंगे क्योंकि जनता की लड़ाई लड़ना हमारा कर्तव्य है, जनता के लिए सँघर्ष करना मेरी नैतिकता है। हम न बिके है न बिकेंगे।

उन्होंने कहा कि जनता के लिए सँघर्ष वह जारी रखेंगे। हर मोर्चे पर मोदी-योगी सरकार को घेरेंगे चुप नही बैठेंगे। क्योंकि यह सरकार लोकतत्र विरोधी सरकार है और हम सब लोकतांत्रिक मूल्यों में आस्था करने वाले लोग है। सरकार को मैं आगाह करता हूं की भविष्य में अगर मुझपर कोई घटना घटित होती है तो उसका सीधा जिम्मेवारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उनकी सरकार होगी।

पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक अजय राय, जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, ओमप्रकाश ओझा, मनीष मोरोलिया, शैलेन्द्र सिंह, अशफाक रिजवी, चंचल शर्मा, रोहीत दुबे, अनुभव राय आदि लोग उपस्थिति रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *