अगर ऐसा ही रहा चुनाव परिणाम, तो हार रही है भाजपा पश्चिम बंगाल, टीएमसी की बन जाएगी फिर सरकार

तारिक खान

डेस्क. पश्चिम बंगाल में हुवे 8 चरणों में मतदान का आज आखरी चरण पूरा हो चूका है. इन चुनावों के मतदान समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल वालो की बाढ़ ही आ गई है. सभी अपने एग्जिट पुलिस को परफेक्ट बताने में जुटे हुवे है और जनता है कि रिमोट की नाक बार बार दबा कर एक चैनल से दुसरे चैनल कर रही है. कोई चुनाव परिणाम कुछ होना बता रहा है तो कोई कुछ. मगर अगर सभी को एक साथ मिलाकर देखे तो एक एग्जिट पोल के अलावा सभी एग्जिट पोल मामला की सरकार वापस आती मान रहे है. वही ये भी कहा जा रहा है कि भाजपा ने कड़ी टक्कर दिया है.

बहरहाल, हम एग्जिट पोल्स पर आते है. पश्चिम बंगाल की अगर बात करें तो यहां ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस राज्‍य की 294 सीटों में से 149 में जीत हासिल कर सकती है. जबकि इसकी नजदीकी प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी 116 सीटों के साथ दूसरे स्‍थान पर रहेंगी. राज्‍य में चुनाव के बाद यह अनुमान सभी एग्जिट पोल को देखने के बाद लगाया जा रहा है. यदि यह सही साबित होता है तो फिर भाजपा को एक तगड़ा झटका लगेगा क्योकि भाजपा ने अपनी पूरी ताकत पश्चिम बंगाल जीतने में झोक दिया था.

वही अगर वामदलों के प्रदर्शन पर गौर करे तो वामदलों को इस बार 16 सीटें दी जा रही है. कुल छह एक्जिट पोल्‍स में ममता बनर्जी को आधी सीटों को पार करने का अनुमान जताया गया है. यदि यह एक्जिट पोल्‍स के यह अनुमान परिणाम में बदले तो ममता राज्‍य में जीत की हैट्रिक बनाएंगी. हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि बीजेपी ने इस बार उनकी पार्टी को कड़ी टक्‍कर दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *