बिल्थरारोड एसडीएम का अर्दली निकला कोरोना पॉजिटिव तहसील में मचा हड़कंप 24 घंटे के लिए तहसील बंद कर दिया गया है

उमेश गुप्ता

बिल्थरा रोड (बलिया) बिल्थरा रोड तहसील में एक करोना पॉजिटिव तहसील स्टाफ के मिलने से तहसील में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में तहसील को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया। बंद करने के बाद सैनिटाइजेशन का काम शुरू हो गया।

बिल्थरा रोड एसडीएम सर्वेश कुमार यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछले शुक्रवार 2 अप्रैल को अर्दली राजकुमार ने आरटीपीसीआर की जाँच कराया गया जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को 8 अप्रैल आया जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव निकाल। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के तुरंत बाद तहसील को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया।एसडीएम ने इसकी जानकारी दी की 24 घंटे में दो बार तहसील को सैनिटाइजर किया जाएगा। जैसे ही तहसील में करोना पॉजिटिव मरीज के मिलने की सूचना फैली। तहसील में मौजूद कर्मचारियों वकीलों में हड़कंप मच गया आनन-फानन में पूरा तहसील खाली हो गया सभी कार्य बंद कर दिए गए एसडीएम के अनुसार कल 12:00 बजे के बाद तहसील का कार्य फिर से सुचारू रूप से चालू कर दिया जाएगा।

तहसील के अंदर और कॉलोनी में सन्नाटा पसरा हुआ नजर आया तहसील में सैनिटाइजर का काम भी जोरों शोरों से शुरू कर दिया गया है। मालूम हो कि जिले में कोरोना ने एक बार फिर रफ़्तार पकड ली है। बुधवार को आई रिपोर्ट में 62 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं और अब कुल एक्टिव केस 288 हो गई हैं। अब तक जिले में मरने वालों की संख्या 113 है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को कुल 2913 लोगों की जांच की गई जिसमें कुल 62 लोग संक्रमित मिले।

वहीँ सीयर ब्लाक में कोरोना जांच रिपोर्ट में अब तक कुल 36 पाजिटिव रोगी पाए गए हैं। बुधवार को मिली ताजा रिपोर्ट में 11 कोरोना के नए रोगी मिले है। इससे लोगों में हाहाकार व बेचैनी जरूर बढ़ी है, लेकिन सुरक्षा के मानकों को पूरा करने में कोई प्रशासनिक हनक नहीं दिख रही है। मिली जांच रिपोर्ट में 6 पुरुष व 5 महिलाएं शामिल हैं।

ग्राम बेल्थरा बाजार में 5, मुजौना-01, फरसाटार-01, नगर पंचायत बिल्थरारोड में वार्ड नं. 07 में -01महिला के अलावे शेष 03 रोगियों से कांट्रेक्ट ट्रेसिंग जारी है। लेकिन यहां पर कोविड-19 की गाईड लाईन का कहीं पालन होते दिखाई नही पड़ रहा है। लोग बिना मास्क लगाए भ्रमणशील जहां दिख रहे है वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का घोर अभाव मिल रहा है।

इसे पालन करने में कहीं प्रशासनिक हनक भी नहीं दिख रही। इसके कारण बेकाबू कोरोना अपना प्रभाव तेजी से बढ़ाता चला जा रहा है। हालांकि ग्राम मलेरी व बिल्थरारोड नगर के वार्ड नं. 10 में मिला कोरोना पाजिटिव को जहाँ कोविड अस्पताल बसंतपुर भेज दिया गया है वही उसके परिजनों की कोरोना जांच हेतु सैम्पलिंग की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *