वाराणसी – दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज की त्वरित कार्यवाही, चोरी होने के महज़ चंद घंटो के अन्दर चोरी गए वाहन सहित शातिर वाहन चोर को धर दबोचा

ए जावेद

वाराणसी. वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के दुर्गाकुंड चौकी प्रभारी प्रकाश सिंह ने क्षेत्र से चोरी हुवे एक वाहन को चोरी की घटना के महज़ 4 घंटो के अन्दर ही वाहन चोर को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी गया वाहन बरामद कर लिया. दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज को मिली इस सफलता पर आम जन में प्रशंसा जहा हो रही है. वही लोग दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज के इस एक्शन को लोग त्वरित कार्यवाही का नाम भी दे रहे है.

घटना के सम्बन्ध में मिले समाचारों के अनुसार कमच्छा निवासी विक्की यादव कल शाम कुछ अति आवश्यक कार्य हेतु चेतमणी चौराहे पर स्थित शाहकुम्भारी काम्प्लेक्स आये हुवे थे. इस दरमियान वह अपनी स्कूटर UP-65-CJ-7886 (BLUE  FASCINO) काम्प्लेक्स भवन के बाहर बने पार्किंग स्थल पर खडी करके अन्दर चला गया. जब वह अपने कार्यो को सम्पादित करके बाहर आया तो वहा अपना वाहन न देख कर आसपास तलाश किया. जब काफी तलाश करने के बाद वाहन नही मिला तो उसने पुलिस को सूचित किया.

क्षेत्र में वाहन चोरी की घटना का संज्ञान आते ही दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह अपने हमराही सहित मौके पर पहुच कर तफ्तीश किया. पीड़ित के तहरीर पर तत्काल थाना प्रभारी भेलूपुर अमित मिश्रा के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ और भेलूपुर चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह जुट गए सीसीटीवी फुटेज और इलेक्ट्रानिक सर्विसलांस के तथ्यों की कड़ियाँ जोड़ने में. महज़ चंद घंटो की मेहनत और मशक्कत के बाद ही वाहन चोर की शिनाख्त हो गई. वाहन चोर की शिनाख्त परवेज खान पुत्र मो0 रियाज खान नि0 बी0 24/132 ए-1 कश्मीरीगंज खोजवा थाना भेलूपुर वाराणसी के रूप में हुई.

इस शिनाख्त के बाद गिरफ़्तारी और बरामदगी हेतु इलेक्ट्रानिक माध्यमो के सहारा लेकर लोकेशन ट्रैक करते हुवे प्रकाश सिंह और उनकी टीम ने शातिर वाहन चोर परवेज़ खान को रात्रि 22:40 बजे गुलरिया मोड से चोरी गए वाहन के साथ धर दबोचा. पुलिस को देख परवेज़ खान ने भागने की कोशिश तो किया मगर नाकाम रहा. महज़ चंद कदम तक वह वाहन छोड़ भाग पाया था कि तभी प्रकाश सिंह ने दौड़ा कर उसको धर दबोचा. पूछतांछ में अभियुक्त परवेज खान ने बताया कि साहब मैं नई सड़क स्थित एक साडी की दुकान में काम करता हूँ लॉक डाउन के कारण दुकान बन्द हो गयी है मैं नशे का आदि हूँ और उसी शौक को पूरा करने की तलब में ये स्कूटी चोरी की थी जिसको बेंचकर मैं अपना शौक पूरा करता हु.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *